शुद्ध के लिए युद्ध अभियान:3,805 किलो घी व वनस्पति सीज किया, 100 किलो मिठाइयां नष्ट कीं

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के अंतर्गत गुरुवार को केंद्रीय दल के खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने कुकर खेडा मंडी स्थित मैसर्स एमके ट्रेडर्स व शिवम मार्केटिंग पर कार्रवाई की। कम कीमत में बिक रहा घी श्रद्धा 2605 किलो तथा घी डेयरी टच 480 किलो का नमूना लेकर सीज किया गया। वनस्पति मदर लाइट में घी जैसी खुशबू आ रही थी जिसके कारण 720 किलो मदर लाइट वनस्पति को भी सीज किया गया। दोनों फर्मों से कुल 3805 किलोग्राम घी व वनस्पति सीज किया गया।

उधर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जयपुर प्रथम डॉ. नरोत्तम शर्मा के निर्देशन में मिठाइयाें की दुकानों पर छापा मारा गया। मनोहरपुर में जोधपुर मिष्ठान भंडार पर लगभग 100 किलोग्राम सूखी व पुरानी मावे की मिठाइयां मिली। इन्हें नमूना लेने के बाद नष्ट करवाया गया। मनोहरपुर में एमडी स्वीट्स से मावा मिठाई व समोसे, शाहपुरा में के-मार्ट नाम की फर्म से बिलोना घी, कृषि मंडी स्थित श्रीश्याम एंड कंपनी के बेसन का नमूना लिया गया। अचरोल में तिरुपति एंटरप्राइजेज से पतासे के नमूने लिए गए।

रिपोर्ट आने पर खुलासा
खाद्य सुरक्षा दल की ओर से बुधवार को समृद्धि ऑर्गेनिक फार्म लिमिटेड पर ऑर्गेनिक मसालों के नमूने लिए गए थे। नमूने की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा कि आर्गेनिक काली मिर्च, आर्गेनिक दाल चीनी, आर्गेनिक लोंग, आर्गेनिक बिरयानी मसाला में हेवी मेटल्स है भी या नहीं। केंद्रीय दल के खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि रिपाेर्ट 15 दिन बाद आएगी।

खबरें और भी हैं...