पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजस्थान सरकार का फैसला:सीनियर IPS भूपेंद्र दक बने राज्य पुलिस आयोग के सचिव, राजस्थान में ADG हेडक्वार्टर हैं दक

जयपुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आईपीएस भूपेंद्र कुमार दक को राज्य पुलिस आयोग का सचिव नियुक्त किया गया है। - Dainik Bhaskar
आईपीएस भूपेंद्र कुमार दक को राज्य पुलिस आयोग का सचिव नियुक्त किया गया है।
  • गृह विभाग ने बुधवार को जारी किया आदेश, पुलिस आयोग के अध्यक्ष हैं सीएम अशोक गहलोत

राज्य सरकार ने सीनियर IPS भूपेन्द्र कुमार दक को राज्य पुलिस आयोग के सचिव के पद पर नियुक्त किया है। इस संबंध में गृह विभाग ने बुधवार को आदेश जारी किया। गृह विभाग के प्रमुख शासन सचिव अभय कुमार ने बताया कि राजस्थान पुलिस अधिनियम-2007 के तहत IPS दक को राज्य पुलिस आयोग के सचिव पद पर नियुक्ति दी गई है। भूपेंद्र कुमार राजस्थान पुलिस में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) का पदभार संभाल रहे हैं।

इससे पहले भूपेंद्र कुमार दक जोधपुर और जयपुर के पुलिस कमिश्नर भी रह चुके हैं। अपनी प्रभावी कार्यशैली की वजह से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पसंदीदा अफसरों में गिने जाते हैं। प्रदेश का गृह विभाग सीएम गहलोत के पास होने से वह अभी राज्य पुलिस आयोग के अध्यक्ष हैं। ऐसे में अब भूपेंद्र कुमार दक को सचिव का पदभार सौंपा गया है। वह राजस्थान कैडर में 1989 बैच के आईपीएस हैं। इसके पहले जेल विभाग, पुलिस आयोजना व कल्याण सहित कई अहम पदों पर जिम्मेदारी संभाल चुके हैं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

और पढ़ें