पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीएस बोले:सीतापुरा अग्निकांड की जमीन का फिर होगा उपयोग

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने कहा कि राज्य की राजस्व आय में बढ़ोतरी के लिए सीतापुरा इण्डस्ट्रियल क्षेत्र में खाली पड़ी ऑयल कम्पनियों की जमीन के सदुपयोग के लिए प्लान बनाया जाना चाहिए। मुख्य सचिव गुरुवार को शासन सचिवालय में उद्योग एवं रीको के अधिकारियों के साथ चर्चा कर रहे थे। चर्चा में उद्योग विभाग के सचिव एवं रीको के प्रबन्ध निदेशक आशुतोष ए.टी. पेडणेकर सहित विभिन्न विभागों के सचिवों ने वेबिनार के माध्यम से भाग लिया।

बैठक में मुख्य सचिव ने निर्देश दिये कि सीतापुरा औद्योगिक क्षेत्र में स्थित इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन, भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन एवं हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन की कई बीघा जमीन में वर्ष 2009 में भीषण अग्निकांड के बाद से पेट्रोलियम कार्य बंद है। इस क्षेत्र की जमीन का राज्य हित में सदुपयोग किया जा सकता है।

आर्य ने कहा कि यह कार्य सरकार और ऑयल कम्पनियों की परस्पर समझदारी और समन्वय से ही हो सकता है। पेंडणेकर ने स्थानीय जवाहर सर्किल के समीप प्रस्तावित फिनटैक पार्क के प्रपोजल की भी प्रेजेन्टेशन द्वारा विस्तार से जानकारी दी। फिनटैक पार्क में आई.टी. तथा वाणिज्य की कम्पनियों को स्थान दिया जाएगा। जिससे युवाओं को रोजगार के करीब 20 हजार से अधिक अवसर प्राप्त होंगे। मुख्य सचिव ने प्रोजेक्ट को जल्द से जल्द अमली जाना पहनाने के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें