पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हनुमानगढ़:आरी से ग्रिल काटकर बाल सम्प्रेषण गृह से फरार हुए 6 बाल अपचारी, हत्या, दुष्कर्म व एनडीपीएस के मामलों में किए गए थे निरुद्ध

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हनुमानगढ़। बाल संप्रेषण ग्रह से भागे बाल अपचारी। मौके पर जांच करती पुलिस।
  • अबोहर मार्ग पर पुलिसलाइन के पीछे संचालित बाल सम्प्रेषण गृह से भागे
  • तीन पीलीबंगा, एक भादरा, एक लखूवाली व एक हनुमानगढ़ टाउन क्षेत्र का निवासी

(विशु वाट्स). जंक्शन में पुलिस लाइन के पीछे संचालित बाल सम्प्रेषण गृह से बीती रात 6 बाल अपचारी फरार हो गए। ये सभी आरी से ग्रिल काटकर बाल सम्प्रेषण गृह से बाहर निकले और पुलिसलाइन से होते हुए भाग गए। इन्हें जिले के अलग-अलग थानों की पुलिस ने हत्या, दुष्कर्म व एनडीपीएस के मामलों में निरुद्ध कर किशोर न्याय बोर्ड के आदेश पर बाल सम्प्रेषण गृह भिजवाया था।

उधर, 6 बाल अपचारियों के भागने की सूचना से बाल सम्प्रेषण गृह के कर्मचारियों व जंक्शन पुलिस में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और आसपास के क्षेत्र में नाकाबंदी करवा बाल अपचारियों की तलाश शुरू की लेकिन गुरुवार दोपहर तक इनका कोई सुराग नहीं लग पाया था।

खिड़की की ग्रिल आरी से काटकर भागे
जंक्शन पुलिस की अलग-अलग टीमें इनकी तलाश में जुटी हुई थीं। जानकारी के अनुसार, बाल सम्प्रेषण गृह में रखे गए 6 बाल अपचारियों ने रात करीब एक बजे के आसपास पीछे बाथरूम के पास लगी खिड़की की ग्रिल को लोहे की आरी से काटा। इसके बाद बाहर निकल बाल सम्प्रेषण गृह के पीछे रखी सीढ़ी के सहारे दीवार पर चढ़कर पुलिस लाइन में कूद गए।

पुलिस लाइन से होते हुए वे भाग गए। इस घटना के करीब डेढ़ घंटे बाद बाल सम्प्रेषण गृह के कर्मचारियों को बाल अपचारियों के भागने का पता चला तो उनके हाथ-पांव फूल गए। उन्होंने तत्काल इसकी सूचना जंक्शन थाने में दी।

सूचना मिलने पर कुछ देर बाद ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अन्तर सिंह श्योराण, जंक्शन थाना प्रभारी नरेश गेरा, सुरेशिया चौकी प्रभारी एसआई बिशन सहाय, एसआई लालचन्द सोखल, एएसआई इन्द्रादेवी, रामेश्वरलाल सिंवर, रामपाल सहित अन्य पुलिस अधिकारी जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे।

पूरी रात पुलिस बाल अपचारियों को तलाश करती रही
साथ ही आसपास के क्षेत्र में नाकाबंदी करवाई। पूरी रात पुलिस बाल अपचारियों को ढूंढने में जुटी रही। उनके घरों में भी दबिश दी गई लेकिन भागे बाल अपचारियों के बारे में कोई सुराग हाथ नहीं लगा। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो उसमें 6 बाल अपचारी भागते हुए नजर आए।

फरार हुए बाल अपचारियों में एक हत्या, दो एनडीपीएस व तीन लोग दुष्कर्म के मामले में निरुद्ध कर बाल सम्प्रेषण गृह में रखे गए थे। इनमें तीन पीलीबंगा, एक भादरा, एक लखूवाली व एक हनुमानगढ़ टाउन क्षेत्र का निवासी है। एएसपी अन्तर सिंह श्योराण के अनुसार बाल अपचारियों को तलाशने के प्रयास किए जा रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें