पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विकास कार्य में परेशानी:चांदपाेल बाजार स्मार्ट राेड के बीच में आ रहे हैं छह मंदिर

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्मार्ट सिटी कंपनी तय नहीं कर पा रही करना क्या है?
  • व्यापारी : डिवाइडर पर एक जैसी डिजाइन में मंदिर बना शिफ्ट कर दिए जाएं ताकि ट्रैफिक बाधित न हो

चांदपोल बाजार स्मार्ट रोड का काम दीपावली से पहले पूरा किया जाना है। लेकिन छोटी चौपड़ से चांदपोल जाने वाली साइड की तरफ सड़क पर 6 मंदिर बीच में आ रहे हैं। जिसे लेकर स्मार्ट सिटी कंपनी के अफसर व कंसलटेंट में असमंजस बना हुआ है कि मंदिरों का क्या किया जाए। अगर हटाने की बात सामने आती है तो विरोध होने का डर हैं।

जबकि शिफ्ट करने को लेकर भी स्थिति स्पष्ट नहीं हो पा रही है कि कहां शिफ्ट किए जाए। हालांकि स्मार्ट सिटी कंपनी की ओर से जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन को पत्र लिखकर यह समस्या बताई है और समाधान चाहा है। उधर, चांदपोल बाजार व्यापार मंडल की तरफ से पत्र लिखकर सुझाव दिए गए हैं कि यहां तो मंदिरों को डिवाइडर पर शिफ्ट कर दिया जाए और एक समान ही डिजाइन तय कर दी जाए। व्यापारी चाहते हैं कि मंदिरों का जीर्णोद्धार भी रोजगारेश्वर महादेव मंदिर की तरह ही भव्य हो।

^ चांदपोल बाजार में अभी सिर्फ रोड के कार्य को पूरा करने पर फोक्स है। स्मार्ट रोड पूरा होने के बाद मंदिरों पर विचार किया जाएगा। मंदिरों को शिफ्ट करने के लिए जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन तय करेंगे। उन्हें इस संबंध में पत्र लिख दिया गया है।
- लोकबंधु, सीईओ, जयपुर स्मार्ट सिटी कंपनी

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें