पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पौंडरिक पार्क में नोपार्किंग:स्मार्ट सिटी कमेटी की मीटिंग हो ही गई, सांसद-विधायक बोले- विधायक के मन का नहीं होगा, केंद्र से रुकवा देंगे

जयपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पौंडरिक पार्क में खेलते बच्चे। - Dainik Bhaskar
पौंडरिक पार्क में खेलते बच्चे।
  • सीईओ-सेक्रेट्री ने कहा- अदालत का जो फैसला होगा, वही मंजूर होगा

स्मार्ट सिटी कार्यों की तरह ही टलती आ रही कमेटी की मीटिंग आखिरकार सोमवार को सचिवालय में हुई। इस मौके पर सांसद रामचरण बोहरा के साथ बीजेपी विधायक कालीचरण सराफ और उप महापौर पुनीत कर्णावट मौजूद थे। उधर स्मार्ट सिटी से जुड़े सीईओ लोकबंधु, एलएसजी सेक्रेट्री भवानी सिंह देथा सहित संबंधित इंजीनियर मौजूद थे। इस दौरान बोहरा और सराफ ने एकसुर में अधिकारियों को कहा कि सरकार जिस तरह अपने हिसाब से स्मार्ट सिटी के काम करवा रही है, वह जायज नहीं है।

पौंडरिक पार्क को बर्बाद करते हुए अंडरग्राउंड पार्किंग के जो काम मंजूर किए हैं, उनको आगे नहीं बढ़ने देंगे। इस पर संबंधित अधिकारियों ने मामला कोर्ट में होने और फैसले के आधार पर काम की बात कही तो दोनों बीजेपी नेताओं ने साफ किया कि कोर्ट का आदर है, लेकिन किसी वजह से फैसला पार्किंग के हक में आता है तो भी वो केंद्र सरकार की ओर से फंडिंग स्मार्ट सिटी योजना के इस प्रोजेक्ट को रूकवाएंगे। कांग्रेस विधायक के हिसाब से स्मार्ट सिटी का पैसा खर्च नहीं होगा।

चांदपोल में सामुदायिक भवन नहीं बनेगा, जयपुरिया पार्किंग दो महीने में चालू

बैठक के दौरान तय किया गया कि चांदपोल बाजार अनाज मंडी में सामुदायिक भवन नहीं बनेगा। लोग व्यापारियों की मांग पर आवागमन के लिए एरिया तैयार कर देंगे। उसका सरफेस सुधार वाहनों की आवाजाही ठीक करेंगे। साथ ही अफसरों ने बताया कि जयपुरिया वाली पार्किंग 2 महीने में पूरा करके चालू कर देंगे। कामकाज पर रिव्यू के लिए सांसद ने एडवाइजरी कमेटी की मीटिंग हर दो महीने में बुलाने की बात कही।

बंद पड़े कामकाज पर बचते दिखे

भास्कर से बातचीत में सांसद-विधायक ने कहा कि अफसरों के पास किसी बात का कोई परफेक्ट रिप्लाई नहीं था। ज्यादातर मामलों में गोलमोल जवाब दिया तो सवालों पर पीछा छुड़ाने के जतन दिखाई पड़े। इनमें हेरिटेज बरामदों के अधूरे काम, डक्टिंग, अंडरग्राउंड केबलिंग आदि के काम को लेकर 10 दिन का समय मांगा।

इधर बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने सीएम को लिखा, प्रसंज्ञान लेकर पार्किंग रुकवाएं

पौंडरिक पार्क को लेकर पूरी बीजेपी एक साथ खड़ी हो गई है। पार्षद, विधायक, सांसद के साथ ही अब बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने पार्क बचाने के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। इसमें कहा है कि पार्क शहर की विरासत है, जिससे लोगों की भावनाएं जुड़ी है। विकास के नाम पर उद्यान में अंडरग्राउंड पार्किंग व सामुदायिक भवन का निर्माण किया जा रहा है, जिससे यहां लगे पेड़-पौधों व उद्यान को नुकसान पहुंचना है। लोग पहले से इस प्रोजेक्ट का विरोध जता रहे हैं।

पूनिया ने भास्कर की ओर से रखे स्टेडियम की पार्किंग के खाली होने जैसे तर्क भी रखे हैं। साथ ही मुख्यमंत्री को स्वत: संज्ञान लेकर प्रस्तावित अंडरग्राउंड पार्किंग व सामुदायिक भवन के निर्माण को निरस्त करके लिए दिशा-निर्देश देने की बात कही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें