पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिकंजा:ऐसा भी गैंग; फ्लाइट से आता था, सिर्फ एसी लगे घरों में चोरी करता था, 4 पकड़े

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शनिवार को गैंग के 4 सदस्य श्याम थाना पुलिस के हत्थे चढ़ गए। - Dainik Bhaskar
शनिवार को गैंग के 4 सदस्य श्याम थाना पुलिस के हत्थे चढ़ गए।
  • आरोपियों में 3 भाई- बहन भी, श्यामनगर में ही 10 मामले दर्ज हैं गैंग पर

यह चोरी करने वाला हाईटेक गैंग है। गैंग के सदस्य चोरी करने के लिए फ्लाइट से आते थे और सिर्फ उन्हीं घरों को निशाना बनाते थे जिन घरो में एसी लगा होता था। शनिवार को गैंग के 4 सदस्य श्याम थाना पुलिस के हत्थे चढ़ गए। आरोपियों में एक महिला और तीन पुरुष हैं। ये सभी भाई बहन हैं। आरोपियों ने 10 राज्यों में 250 से अधिक चोरी करना कबूल किया है। इनके खिलाफ सिर्फ श्याम नगर थाने में ही 10 मामले दर्ज हैं। गिरोह के सदस्य पिलानी झुंझुनूं निवासी सतपाल सिंह चौहान उर्फ फौजी को एयरपोर्ट से पकड़ा गया। दूसरे आरोपियों की पहचान आकाश, सूर्यकांत शर्मा और कंचन के रूप में हुई है।

ये सभी पिलानी और हाल सौम्या रेजीडेंसी रघुनंदन विहार रामनगरिया के रहने वाले हैं। एसीपी भोपाल सिंह भाटी ने बताया पुलिस ने 25 लाख के सोने के गहने, सहित चांदी के सिक्के, मोबाइल, घड़ियां व अन्य सामान शामिल हैं। 12 यूएस डॉलर भी मिले हैं। अन्य सामान के बारे में पूछताछ चल रही है।
25 लाख का सोना और विदेशी करंसी भी बरामद

आरोपियों ने श्याम नगर में पार्क व्यू अपार्टमेंट में एक फ्लैट में चोरी की थी। यहां से सोने, चांदी, हीरे के गहने और नकदी चुरा ले गए थे। घटना के बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले। इसमें मुख्य आरोपी सतपाल सिंह चौहान की पहचान हुई। आरोपी फर्जी सिम यूज करके फेंक देते थे। गाड़ियों पर भी फर्जी नंबर प्लेट लगाकर रखते थे।

वारदात के दौरान महिला मित्र को साथ रखते थे, जो चोरी के सामान बेचने में मदद करती थी। इसके बाद पुलिस ने आरोपियों की तलाश की। गैंग राजस्थान, एमपी, गुजरात, कर्नाटक, महाराष्ट्र व अन्य राज्यों में 250 से ज्यादा चोरियां कर चुकी है। इसी गिरोह मे कोल्हापुर में फिल्म अभिनेता सुनील शेट्‌टी के रिश्तेदार के घर चोरी की थी।

परिवार समेत तिरुपति गया, वहां भी 2 फ्लैटों में की चोरी
आरोपी सतपाल सिंह जहां जाता है, वहीं चोरी कर आता है। चोरी करके माल कार के गेट में छुपाता है, ताकि पुलिस ना पकड़ सके। आरोपी परिवार के साथ तिरुपति यात्रा पर गया था। वहां भी मौका पाकर दो फ्लैटों में लॉक तोड़कर चोरी कर आया। 10-15 मिनट में चोरी करके निकल जाते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें