पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राजस्थान में हॉर्स ट्रेडिंग:एसओजी के केस ने सियासी तूफान ला दिया, सत्ता-संगठन बदल गए; सबूत के लिए बयान अभी बाकी हैं

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस ने सचिन पायलट (दाएं) को डिप्टी सीएम और राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष पद से मंगलवार को हटा दिया था। पायलट ने बुधवार को कहा कि वे भाजपा में नहीं जाएंगे। (फाइल फोटो)
  • गहलोत बोले- हमारे पास सबूत हैं, सचिन पायलट ने सरकार गिराने के लिए भाजपा के साथ हाॅर्स ट्रेडिंग की
  • एसओजी को सबूत चाहिए, राजद्रोह की धारा में पायलट को बयान देने का नोटिस दिया था

राजस्थान में विधायकाें की खरीद-फराेख्त और सरकार गिराने के मामले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने मामला दर्ज कर दाे खनन कारोबारियों काे गिरफ्तार ताे कर लिया, लेकिन जांच आगे नहीं बढ़ पा रही। एसओजी ने अशोक गहलोत और सचिन पायलट समेत 16 विधायकाें काे बयान के लिए नाेटिस जारी किए, लेकिन ना ताे काेई विधायक पहुंचा और ना ही किसी ने बयानाें के लिए टाइम दिया। ऐसे में एसओजी की जांच आगे नहीं बढ़ पा रही।

एसीबी की गिरफ्त में आए दोनाें आराेपियाें से पूछताछ में कई अहम बातें सामने आईं। हकीकत जांचने के लिए एसओजी की टीम जयपुर से बाहर जाएगी। एसओजी ने मामले में उदयपुर के खनन कारोबारी अशाेक सिंह और ब्यावर के भरत मालानी काे विधायकाें की खरीद-फराेख्त में शामिल होने के आरेाप में गिरफ्तार किया था।

विधायक बोले- एसओजी के नोटिस में नहीं लिखा- बयान किस दिन और कब देना है

  • दूदू के विधायक बाबूलाल नागर ने कहा कि एसओजी ने पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया है, लेकिन इसमें तारीख और समय नहीं बताया। जल्द ही फ्री हाेकर एसओजी काे अपना समय और तारीख बता देंगे। नोटिस देना एसओजी का नॉर्मल प्रोसेस है।
  • थानागाजी विधायक कांतिलाल मीना ने कहा कि एसओजी का नोटिस बंगले पर पहुंचा है। नोटिस के बाद मैं बंगले पर नहीं गया। एसओजी ने नोटिस में पूछताछ के लिए तारीख, समय नहीं बताया है। जल्द एसओजी से बात करूंगा।
  • विधायक महादेव सिंह खंडेला का कहना है कि एसओजी के नोटिस के बारे में कोई जानकारी नहीं है। मैं कुछ दिनों से घर पर नहीं हूं। जब नोटिस मुझे मिल जाएगा तब ही आगे की कोई कार्रवाई की जाएगी।
  • विधायक रामकेश ने बताया कि एसओजी काे नाेटिस मिल गया है। अभी कुछ जरूरी काम में व्यस्त हूं। जल्द ही नाेटिस का जवाब दे दिया जाएगा।

10 जुलाई की शाम 4 बजकर 34 मिनट पर एसओजी ने विधायकों की खरीद-फरोख्त की साजिश और राजद्रोह की धारा में मामला दर्ज किया। केस दर्ज होते ही मुख्यमंत्री, उप-मुख्यमंत्री और विधायकाें काे बयानाें के लिए नोटिस जारी कर दिए गए। गिरफ्तार खनन कारोबारियों अशाेक सिंह और भरत मालानी से पूछताछ में एसओजी काे कई सुराग मिले। अब सबूत तलाशने के लिए एसओजी की टीम डूंगरपुर और बांसवाड़ा जाएगी। दोनों ने जिन-जिन नंबरों पर लोगों से विधायकों की खरीद-फरोख्त के बारे में बातचीत की थी, उन सभी से पूछताछ होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें