पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अल्पसंख्यक प्रतिनिधि सम्मेलन:कुछ ताकतें गंगा-जमुनी तहजीब काे ताेड़ना चाहती हैं, कामयाब नहीं हाेने देंगे : खुर्शीद

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अल्पसंख्यक प्रतिनिधि सम्मेलन का आयोजन, जन प्रतिनिधियों से लिखित में मांगी समस्याएं

पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद का कहना है कि देश में माैजूद हालात में हमें नई साेच के साथ आगे बढ़ना हाेगा। यह देश प्यार-माेहब्बत का देश है लेकिन कुछ ताकतें इस गंगा-जमुनी तहजीब काे ताेड़ना चाहती है, हम उन्हें कामयाब नहीं हाेने देंगे।

खुर्शीद रविवार काे यहां पूर्व मंत्री दुर्रू मियां के सिविल लाइंस स्थित निवास पर आयाेजित कार्यक्रम में बाेल रहे थे। हाल में शिया बाेर्ड के वसीम रिजवी की ओर से कुरान में से आयतें हटाने के मामले में बाेलते हुए कहा कि बड़े दुख की बात है कि पीआईएल दायर करने वाला मुस्लिम है, लेकिन हमें कुरान काे दिल में रखना है, दिल में कुरान बस लाेगे ताे उसे काेई खत्म नहीं कर सकेगा। इस बात में कोई शक नहीं है कि जहां भी कांग्रेस की सरकार है, उसमें अल्पसंख्यक समाज की अहम भूमिका है।

कार्यक्रम में कहा गया कि समाज के मुद्दों के समाधान के लिए जनप्रतिनिधि लिखित में दें। मुख्यमंत्री से मिलकर उन्हें हल करने का प्रयास किया जाएगा। पूर्व मंत्री नवाब एमादुद्दीन खान दुर्रू मियां ने कहा कि प्रदेश की सरकार मुस्लिम समुदाय की मांगों को लेकर काफी गंभीर है। प्रदेश में मुस्लिम समाज के लिए सरकार ने कई ऐसे कदम उठाए हैं। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में मदरसा एक्ट को मंजूरी दी है, इससे अल्पसंख्यक तबके तालीम को बढ़ावा देने के काफी मदद मिलेगी।

अल्पसंख्यकाें की आवाज उठाएगा आयाेग: रशीद

केंद्रीय अल्पसंख्यक आयाेग के उपाध्यक्ष आतिफ रशीद ने कहा है कि केंद्र सरकार अल्पसंख्यकाें के उत्थान बेहतर काम कर रही है। अल्पसंख्यकाें के साथ कहीं उत्पीड़न हाेगा ताे शिकायत मिलते ही उन पर कार्रवाई की जाएगा। जिम्मेदाराें से जवाब तलब हाेगा। उन्होंने कहा मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाना हमारी जिम्मेदारी है।

आयोग उपाध्यक्ष ने शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष रहे वसीम रिजवी के कुरान की आयतों को हटाने पर पीआईएल दायर करने पर भी नाराजगी जताते हुए कहा कि इसमें मामले में आयाेग ने रिजवी को इस मामले में नोटिस भी भेजा है।

आतिफ अपने जयपुर दाैरे के दाैरान यहां िनिजी हाेटल में भाजपा अल्पसंख्यक माेर्चे की ओर से आयाेजित अभिनंदन कार्यक्रम में बाेल रहे थे। इसमें मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद सादिक खान, अजमेर दरगाह कमेटी चेयरमैन अमीन पठान, मुनव्वर खान, महामंत्री हमीद खान मेवाती ने गहलाेत सरकार काे काेसते हुए कहा कि राज्य सरकार ने वादों को पूरा नहीं किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें