पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेलवे:पुरी-गंगासागर के लिए स्पेशल ट्रेन 1 मार्च को

जयपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 10 दिन की यात्रा में बैद्यनाथ, पुरी- गंगासागर, कोणार्क एवं गया के दर्शन कराए जाएंगे

कोरोना की वजह यदि पुरी-गंगासार के दर्शन नहीं किए तो अब आईआरसीटीसी ओर से 1 मार्च को भारत दर्शन स्पेशल ट्रेन शुरू कर रहा है। 10 दिन की यात्रा में बैद्यनाथ, पुरी- गंगासागर, कोणार्क एवं गया के दर्शन कराए जाएंगे। क्षेत्रीय प्रबंधक सुनील तनेजा ने बताया कि ट्रेन 1 मार्च को जयपुर स्टेशन से शाम को रवाना होकर अलवर, रेवाड़ी, दिल्ली सफदरजंग, मोरादाबाद, लखनऊ होते हुए 3 मार्च को सुबह बैद्यनाथ पहुंचेगी।

बैद्यनाथ ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने के बाद रात्रि में कोलकाता के लिए रवाना होगी। 4 मार्च को सुबह शालीमार में गंगासागर के दर्शन कराए जाएंगे। रात्रि विश्राम गंगासागर में रहेगा। अगले दिन 5 मार्च को सुबह गंगासागर से वापस कोलकाता होते हुए 6 मार्च को सुबह ट्रेन पुरी पहुंचेगी। जहां भगवान जगन्नाथ के दर्शन करेंगे तथा रात्रि विश्राम पुरी में रहेगा।

7 मार्च को सुबह कोणार्क सूर्य मंदिर के दर्शन करने के बाद शाम को गया के लिए रवाना होगी। 8 मार्च को गया में दर्शन के बाद रात्रि में ट्रेन जयपुर के लिए रवाना होगी और 10 मार्च को जयपुर पहुंचेगी । ट्रेन का किराया 9 हजार 450 रुपए प्रति व्यक्ति होगा। इसमें नाश्ता, भोजन, धर्मशाला में ठहरना और स्टेशन से धर्मशाला तक पहुँचने के लिए बस की व्यवस्था आईआरसीटीसी की होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें