• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • St. Xavier's School Teacher Sent Obscene Messages To Girl Students On Instagram, Invited Them To Drink Alcohol In The Hotel, Photo Went Viral On Refusal, Arrested

सेंट जेवियर के टीचर ने भेजे अश्लील मैसेज:जयपुर में छात्रा को होटल में शराब पीने बुलाया; स्टूडेंट्स ने चलाया सोशल मीडिया पर कैंपेन, गिरफ्तार

जयपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

जयपुर के सेंट जेवियर्स स्कूल में एक टीचर की घटिया हरकत सामने आई है। स्कूल के NCC टीचर ने छात्रा के इंस्टाग्राम आईडी पर अश्लील मैसेज भेजे। टीचर स्टूडेंट पर लगातार होटल में मिलने और साथ में शराब पीने का दबाव डालता रहा। छात्रा ने इनकार किया तो उसके फोटो शेयर कर धमकाने लगा। बता दें कि सेंट जेवियर्स स्कूल की गिनती राजस्थान के सबसे बड़े और हाई प्रोफाइल स्कूलों में होती है।

जब मामला स्कूल के पूर्व स्टूडेंट्स तक पहुंचा तो टीचर को सबक सिखाने के लिए उन्होंने सोशल मीडिया कैंपेन चलाया। कैंपेन में स्टूडेंट्स ने टीचर के मैसेज को सार्वजनिक कर दिया। टीचर की इस करतूत की जानकारी शुक्रवार को एक संस्था को लगी तो अशोक नगर थाना में इसकी शिकायत की गई।

अशोक नगर थानाधिकारी ने बताया कि सेंट जेवियर्स स्कूल के टीचर निखिल जोस ने इंस्टाग्राम पर स्टूडेंट को अपनी आईडी से अश्लील मैसेज भेजे। प्रारंभिक जांच में टीचर के मोबाइल से पुलिस को स्क्रीन शॉट भी मिले हैं। गिरफ्तारी के बाद टीचर ने दावा किया कि उसकी आईडी से मैसेज भेजने की जानकारी उसे एक दिन पहले ही लगी थी। टीचर को आईटी एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया है।

टीचर निखिल जोस ने ऐसे मैसेज छात्रा को भेजे हैं।
टीचर निखिल जोस ने ऐसे मैसेज छात्रा को भेजे हैं।

पुलिस ने बताया कि निखिल जोस सी-स्कीम और भांकरोटा में एनसीसी टीचर है। स्कूल में ऑनलाइन क्लास के लिए वॉट्सऐप ग्रुप बनाए गए थे। टीचर ग्रुप से ही स्टूडेंट के नंबर लेकर प्राइवेट चैटिंग करने लगा। शुरुआत में स्टूडेंट ने रिस्पॉन्स नहीं दिया। टीचर ने शराब पीने के लिए होटल में मिलने का ऑफर दिया। स्कूल की कई गर्ल्स स्टूडेंट्स को भी रात 10 बजे के आसपास अश्लील मैसेज भेजे। उन्हें स्कूल से बाहर होमवर्क के बहाने मिलने के लिए बुलाया।

टीचर ने मैसेज भेज कर मिलने के लिए बुलाया।
टीचर ने मैसेज भेज कर मिलने के लिए बुलाया।

जब यह जानकारी स्कूल से पास आउट हो चुकी स्टूडेंट्स को मिली तो उन्होंने टीचर को सबक सिखाने के लिए ऑनलाइन कैंपेन चलाया। स्कूल के एक स्टूडेंट ने 27 मिनट 31 सेकेंड का एक वीडियो भी इंस्टाग्राम पर अपलोड किया था। इस वीडियो में दावा किया गया कि निखिल जोस ने कई गर्ल स्टूडेंट्स के साथ अश्लील हरकत की है।

टीचर ने ऐसे कई मैसेज स्कूल की छात्राओं को भेजे हैं।
टीचर ने ऐसे कई मैसेज स्कूल की छात्राओं को भेजे हैं।
खबरें और भी हैं...