निर्वाचन में विशेष योगदान वाले कलेक्टर सम्मानित:नागौर, हनुमानगढ़, चित्तौड़गढ़, धौलपुर व अजमेर कलेक्टर को राज्य स्तरीय सम्मान

जयपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राष्ट्रीय मतदाता दिवस। - Dainik Bhaskar
राष्ट्रीय मतदाता दिवस।

राज्यपाल कलराज मिश्र ने मतदान को महादान बताते हुए मतदाताओं से आह्वान किया है कि मताधिकार का प्रयोग ऐसे जनप्रतिनिधि और सरकारों को चुनने के लिए करें, जो देश को विकास और प्रगति के पथ पर आगे ले जा सकें। राज्यपाल बुधवार को हरीश चन्द्र माथुर राजस्थान राज्य लोक प्रशासन संस्थान में 13वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर आयोजित राज्यस्तरीय समारोह में सम्बोधित कर रहे थे।

मिश्र ने निर्वाचन संबंधी गतिविधियों में विशेष योगदान देने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी, निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी, पर्यवेक्षक, बूथ लेवल अधिकारी एवं अन्य श्रेणी के 29 अधिकारियों एवं कर्मचारियों को राज्य स्तरीय पुरस्कार से सम्मानित किया। इनमें कलक्टर पीयूष समारिया (नागौर), रुक्मणी रियार सिहाग (हनुमानगढ़), अरविन्द कुमार पोसवाल (चित्तौड़गढ़), अनिल अग्रवाल (धौलपुर), अंशदीप (अजमेर) शामिल है।

दफ्तरों में जागरुकता फोरम बनेंगे
मुख्य सचिव उषा शर्मा ने कहा कि सभी सरकारी दफ्तरों में निर्वाचन जागरूकता फोरम बनाए जाने के लिए निर्देशित किया गया है, ताकि निर्वाचन प्रक्रिया में सभी के भाग लेने के लिए प्रेरित किया जा सके। सीईओ प्रवीण गुप्ता ने कहा कि इस वर्ष राष्ट्रीय मतदाता दिवस की थीम ’मतदान जैसा कुछ नहीं, मतदान जरूर करेंगे हम’ रखी गई है।

मतदाता जागरूकता शपथ दिलवाई
राज्यपाल ने मतदान से जुड़ी प्रदर्शनी का शुभारंभ किया। बिना किसी प्रलोभन के मतदान करने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से मतदाता जागरूकता शपथ दिलवाई। कार्यक्रम में भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार के वीडियो संदेश का प्रसारण किया गया। निर्वाचन विभाग के आईकन्स देवेन्द्र झांझडिया, शताब्दी अवस्थी, रजत चैहान, अवनि लेखरा एवं ट्रांसजेंडर समुदाय से पुष्पा माई ने भी विचार रखे।

खबरें और भी हैं...