जयपुर में लुटेरी दुल्हन ले भागी लाखों के गहने-कैश:हिंदी नहीं आने की कहकर 6 महीने तक चुप रही, बाथरुम में मोबाइल पर बात करते पकड़ा

जयपुरएक महीने पहले
मुरलीपुरा इलाके में लुटेरी दुल्हन गहने-नकदी लूटकर फरार हो गई। (डेमो पिक)

जयपुर में शादी के 6 महीने बाद ही लुटेरी दुल्हन गहने-नकदी लूटकर फरार हो गई। हिंदी नहीं जाने की बताकर सास-ससुर सहित पति को भी धोखा देती रही। बाथरुम में दुल्हन को मोबाइल पर बात करते सुना तो परिवार के होश उड़ गए। परिवार को शक होने का पता चलते ही लुटेरी दुल्हन गहने-कैश लेकर फुर्र हो गई। मुरलीपुरा थाने में लुटेरी दुल्हन के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है।

पुलिस ने बताया कि आर्य नगर मुरलीपुरा निवासी एक व्यक्ति ने FIR दर्ज करवाई है। बेटी की शादी के लिए उदयपुर के दलाल पवन कुमार कावडिया से मुलाकात हुई थी। बेटी की सुशील लड़की से शादी के बदले 9 लाख रुपए 1 दिसम्बर 2021 को दिया गया। जिसमें 6 लाख रुपए की एफडी करवाने की बात हुई थी, लेकिन दलाल ने नहीं करवाई। उदयपुर निवासी कीर्ति को दुल्हन होना दिखाया। उसके साथ आए औरत और आदमी को उसके मम्मी-पापा बताया। दुल्हन कीर्ति को हिंदी नहीं आने की बात दूल्हे के परिजनों को बताई। शादी के बाद दुल्हन को घर ले आए।

6 महीने तक दुल्हन बोली तक नहीं
शादी के बाद 6 महीने से घर रह रही दुल्हन सास-ससुर से ही नहीं अपने पति से भी नहीं बोली। हिंदी जानते समय भी छह महीनों तक परिवार को धोखा देती रही। हिंदी नहीं जानने के कारण परिवार सोचता था कि बहू धीरे-धीरे हिंदी सीख जाएगी। किसी काम की कहने पर भी बहू हां और ना में ही जबाव देती थी। 4 जून को बाथरुम में बात करने की आवाज सुनाई दी। बहू कीर्ति मोबाइल पर हिंदी में किसी से बात कर रही थी। बात करते सुनकर बहू पर शक हो गया। इस बारे में बहू को भी पता चला गया।

रात के समय में लुटेरी दुल्हन घर से सोने की चेन (20 ग्राम), सोने का नेकलेस (25 ग्राम), सोने के बालियां (8 ग्राम), सोने की पुडिया (4 नग), सोने की अंगुठी (2 नग), सोने का सिक्का (5 ग्राम), चांदी की दो जोड़ी पायजेब (200 ग्राम), चांदी के गिलास (400 ग्राम), चांदी के 11 सिक्के, चांदी की थाली (500 ग्राम) और 25 हजार कैश और मोबाइल लेकर रफूचक्कर हो गई। जिसके बाद से दलाल, कथित मम्मी-पापा और दुल्हन का मोबाइल बंद है।