• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Story Of Miss Teen International India 2021: Mannat Used To Exercise For 2 Hours Daily To Keep Herself Fit, Took Training For 6 Years

मिस टीन इंटरनेशनल इंडिया 2021 की कहानी:मन्नत खुद को फिट रखने के लिए रोज करती थीं 2 घंटे एक्सरसाइज, 6 साल तक ली ट्रेनिंग

जयपुर7 महीने पहले

मिस टीन इंटरनेशनल इंडिया, 2021 मन्नत सिवाच ने इस खिताब को जीतने के लिए दिन-रात कड़ी मेहनत की। जयपुर लौटी मन्नत ने अपनी कहानी भास्कर से शेयर की है। उन्होंने कहा, खुद को फिट रखने के लिए रोज दो घंटे एक्सरसाइज करती थी। मेकअप नहीं आता था तो उन्होंने अपने बेस्ट फ्रेंड की बहन से टिप्स ली थी, जो उनके इस खिताब को जीतने में काफी मददगार है।

जनरल नॉलेज बढ़ाने के लिए पढ़ा अखबार, मॉडलिंग से जुड़े कई कोर्स
मन्नत ने डीवा बनने के लिए मॉडलिंग से जुड़े कई कोर्स किए, खाने से लेकर, बॉडी पोस्चर, कपड़ों की सलेक्शन, फेस एक्सप्रेशन जैसी बारीक चीजों पर भी मेहनत की। जनरल नॉलेज बढ़ाने के लिए अखबार पढ़ा।

हर रोज खेलती थी बैडमिंटन, घंटों शीशे के सामने खड़ी रहती थी
मन्नत ने बताया कि फेस एक्सप्रेशन पर काम करने के लिए घंटों शीशे के सामने खड़ी रहतीं। अलग-अलग एक्सप्रेशन में बोलने की कोशिश करती। इससे झिझक खत्म हो गई। अपने वीडियो बनाकर दोस्तों और परिवार को भेजती। उनसे राय लेती। फिर उसमें सुधार करती। ब्यूटी कॉन्टेस्ट के लिए खुद को फिट रखने वे 2 घंटे एक्सरसाइज किया करती थीं। इसके साथ रोज बैडमिंटन खेलने जाती थीं।

मन्नत की मां और पिता दोनों ने भी उसकी हर कदम पर मदद की।
मन्नत की मां और पिता दोनों ने भी उसकी हर कदम पर मदद की।

मेकअप की बारीकियां और टिप्स फ्रेंड की बहन से लिए
मन्नत ने कहा, मुझे मेकअप करना नहीं आता था, लेकिन ब्यूटी पेजेंट की तैयारी में मेकअप करना भी एक बहुत जरूरी स्किल है। इसके लिए अपनी बेस्ट फ्रैंड की बहन से बात की। मेकअप के बारे में शुरुआती टिप्स उन्ही से लिए। फिर कोर्स किया। मिस डीवा के एक सेशन में भी मेकअप की बारीकियां सिखाई गईं।

कई बड़े काेर्स करने पड़े, अखबार भी पढ़े
मन्नत का मिस टीन इंटरनेशनल बनने का सफर 6 साल पहले ही शुरू हो गया था। उन्होंने कैटवाक की प्रैक्टिस की। कई बड़े कोर्स करने पड़े। रिहर्सल के साथ उन्हें रोज अखबार, हिस्ट्री, जनरल नॉलेज जैसे कई चीजें पढ़नी पड़ती थी।

छोटे भाई ने सोशल मीडिया हैंडल करने में मदद की।
छोटे भाई ने सोशल मीडिया हैंडल करने में मदद की।

बचपन में अपने टोज पर चलती थी, मम्मी की हील्स पहनती थी
पेरेंट्स बताते है की मन्नत बचपन में अपने टोज पर चलती थी। मम्मी की हील्स पहन कर चला करती थी। छोटी उम्र में ही काफी सारे फैशन और डांस कॉम्पिटिशन में हिस्सा लिया। सेकेंड क्लास में मन्नत ने आर्मी के द्वारा आयोजित फैशन कॉम्पिटिशन में भी हिस्सा लिया। बचपन में साड़ी पहनकर तैयार होकर कैटवॉक किया करती थी।

मन्नत ने बचपन में स्कूल कॉम्पटीशन और फैशन शो में हिस्सा लेना शुरू किया।
मन्नत ने बचपन में स्कूल कॉम्पटीशन और फैशन शो में हिस्सा लेना शुरू किया।

मां ने बताया कि बचपन से काफी स्मार्ट और इंटेलिजेंट
मन्नत की मां ने बताया की वो बचपन से काफी स्मार्ट और इंटेलिजेंट थी। उन्होंने डाइट और न्यूट्रिशन हमेशा से ध्यान रखा। इसलिए मन्नत को न्यूट्रीशन को लेकर टेंशन नहीं हुई।

मन्नत ब्यूटी क्वीन बनने के लिए घंटों मेहनत करती थीं।
मन्नत ब्यूटी क्वीन बनने के लिए घंटों मेहनत करती थीं।

पिता को लगता था कि एथलीट बनेगी बेटी
मन्नत के पापा जो की एक्स आर्मी ऑफिसर रहे हैं उनको लगता था कि उनकी बेटी बड़ी होकर एक एथली़ट बनेगी। जब मन्नत ने मॉडल बनने का सपना शेयर किया तो उन्होंने मोटिवेट किया। साथ ही इस पूरे इवेंट के समय वो उनके साथ खड़े रहे।

मन्नत की फोटोग्राफी करने का बीड़ा छोटे भाई ने उठाया
मन्नत के लिए स्पेशल फोटोग्राफर बीड़ा उनके छोटे भाई ने ही उठाया। इंस्टाग्राम रील, वीडियो प्रैक्टिस हो या फोटो के ऊपर अपने स्पेशल कमेंट। उनके भाई ने ही संभाला।