पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:स्थायी करने व वेतन बढ़ाने की मांग लेकर ठेकाकर्मियों की हड़ताल जारी

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

स्वास्थ्य विभाग राजस्थान के अंतर्गत एसएमएस मेडिकल कॉलेज और संबद्ध चिकित्सालयों के ठेका कर्मचारियों द्वारा शनिवार को एसएमएस स्टेडियम में अपनी मांगों को लेकर पूर्ण कार्य बहिष्कार जारी रहा। राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ एकीकृत के प्रदेश अध्यक्ष गजेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि मेडिकल कॉलेजों के अंतर्गत आने वाले ठेका कर्मचारी पिछले काफी वर्षों से ठेकेदारों के शोषण से त्रस्त होकर प्रिंसिपल एवं राज्य सरकार को कई बार ज्ञापन दे चुके हैं तथा प्रशासनिक स्तर पर कई बार बैठक भी हो चुकी है।

उसके उपरांत भी इनकी मांगों पर कोई गौर नहीं किया गया। जिसमें मुख्य मांग ठेका कर्मचारियों को नियमित करना एवं जब तक नियमित नहीं किए जाते हैं तब तक इन्हें शासकीय स्तर पर ठेकेदारों से मुक्ति दिलाते हुए सीधा भुगतान करना है। परंतु प्रशासनिक स्तर पर कई बैठक एवं कमेटी बन चुकी है, उसके बावजूद भी ठेका कर्मियों की शिकायतों एवं मांगों पर कोई कार्यवाही अब तक नहीं की गई है।

इसी को देखते हुए ठेका कर्मचारी पिछले 7 दिन से कार्य बहिष्कार कर रहे है। यह कार्य बहिष्कार ठेका कर्मचारी संघर्ष समिति के संघर्ष संयोजक मुकेश बांगड़, उप संयोजक अजय लखन, नाथू सिंह गुर्जर, विष्णु शर्मा, शक्ति सिंह, धर्मेंद्र सिंह, जहीर अहमद के नेतृत्व में सभी ठेका कर्मचारीयों ने सवाई मानसिंह अस्पताल में किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें