पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वीरू बना लॉ का स्टूडेंट:RU में ऑनलाइन परीक्षा कराने के लिए पानी की टंकी पर चढ़े दो छात्र, पुलिस के आने से पहले एक उतरा,

जयपुर5 महीने पहले
दो छात्र टंकी पर चढ़े, लेकिन एक छात्र पुलिस के आने से पहले ही उतर कर फरार हो गया। दूसरा छात्र अपनी जिद्द पर अड़ा रहा और टंकी से नहीं उतरा।

ऑनलाइन परीक्षाएं करवाने की मांग को लेकर शनिवार को दो छात्र राजस्थान यूनिवर्सिटी (RU) में बनी पानी की टंकी पर चढ़ गए। छात्रों का आरोप है कि जब ऑनलाइन परीक्षा कराने के आदेश हो चुके हैं, तब भी यूनिवर्सिटी प्रशासन हमारी मांगों पर ध्यान नहीं दे रहा है। हालांकि टंकी पर चढ़ा एक छात्र तो पुलिस प्रशासन के आने से पहले ही उतर गया, जबकि दूसरे छात्र को दो घंटे बाद समझाइश करके नीचे उतारा गया।

जानकारी के मुताबिक छात्रों के टंकी पर चढ़ने की सूचना मिलते ही गांधी नगर थाने से पुलिस और राजस्थान विश्वविद्यालय प्रशासन के कुछ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने छात्र से फोन पर बात कर उससे समझाइश का प्रयास भी किया, लेकिन वह नहीं माना। छात्र का नाम कैलाश कुड़ी बताया जा रहा है और वह लॉ के फाइनल ईयर में पढ़ता बताया है।

ऑनलाइन परीक्षा के लिए नहीं है कोई व्यवस्था
यूनिवर्सिटी की ओर से चीफ प्रोक्टर एचएस पलसानिया जब मौके पर पहुंचे तो उन्होंने बताया कि यूनिवर्सिटी में ऑनलाइन पेपर करवाने की कोई व्यवस्था नहीं है। ऐसे में पेपर ऑफलाइन ही होंगे। उन्होने आश्वासन दिया कि यदि कोई स्टूडेंट यदि किसी कारणवश परीक्षा देने से रह जाता है तो उसके लिए अलग से विशेष व्यवस्था कर परीक्षा करवाने की व्यवस्था करेंगे। उन्होने कहा कि इसके लिए कुलपति ने भी आश्वासन दिया है।

दो अन्य छात्र चढ़े टंकी पर और समझाइश कर उतारा

कैलाश को टंकी से उतारने के लिए दो अन्य छात्र टंकी पर चढ़े। जहां उनके साथ सिविल डिफेंस के भी कुछ सिपाही भी चढ़े। जिन्होने छात्र से समझाइश की और बाद में टंकी से उतारकर नीचे लाए। जहां से छात्र कैलाश को पुलिस मेडीकल के लिए पास के अस्पताल ले गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

और पढ़ें