पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Supporters Released Rajasthan Video Of Pilot's Dreams, Today Pilot Supporters Target To Plant 10 Lakh Saplings, Tomorrow Birthday Program In Capital And Districts

सचिन पायलट के जन्मदिन पर दो दिन शक्ति प्रदर्शन:समर्थकों ने पायलट के सपनों का राजस्थान वीडियो जारी किया, आज पायलट समर्थकों का 10 लाख पौधे लगाने का टारगेट

जयपुर17 दिन पहले
सचिन पायलट (फाइल फोटो)

पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का मंगलवार को 44 वां जन्मदिन सियासी हलकों में अभी से चर्चा का विषय बन गया है। पायलट के जन्मदिन पर इस बार उनके समर्थक दो दिन शक्ति प्रदर्शन करेंगे। आज प्रदेश भर में पायलट समर्थक वृक्षारोपण अभियान चला रहे हैं। हर विधानसभा क्षेत्र में 5 हजार पौधों के हिसाब से पूरे प्रदेश में 10 लाख पौधे लगाने का टारगेट तय किया गया है। कल पायलट के जन्मदिन पर भी राजधानी जयपुर से लेकर जिलों में ब्लड डोनेशन सहित कई तरह के कार्यक्रमों की तैयारी है।

सचिन पायलट के समर्थकों ने जन्मदिन से पहले मेरे सपनों का राजस्थान के नाम से एक वीडियो भी जारी किया है। इस वीडियो की सियासी हलकों में खूब चर्चा हो रही है। इसी तरह का वीडियो कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों में जारी किया था। सचिन पायलट फैन क्लब ने यह वीडियो तैयार किया है। इस वीडियो को पायलट समर्थक खूब शेयर कर रहे हैं। 57 सेकंड के इस वीडियो में विकसित राजस्थान की तस्वीर दिखाते हुए इसे पायलट के सपनों से जोड़ा गया है।

पायलट समर्थकों के तैयार वीडियो का कवर, यह सियासी हलकों में चर्चा का विषय बन गया है
पायलट समर्थकों के तैयार वीडियो का कवर, यह सियासी हलकों में चर्चा का विषय बन गया है

जयपुर में बड़ी संख्या में समर्थक जुटने की संभावना
सचिन पायलट जन्मदिन के मौके पर कल जयपुर में दिन भर सरकारी बंगले पर रहकर समर्थकों से मिलेंगे। जन्मदिन पर 7 सितंबर को जयपुर में बड़ी संख्या में पायलट समर्थकों के जुटने की संभावना है। सोशल मीडिया पर समर्थक लगातार सक्रिय हैं। कल पायलट के जन्मदिन को ट्रेंड करवाने के लिए भी उनकी टीम की तैयारी है।

विरोधियों को वजूद दिखाने की सियासत
सचिन पायलट खेमा लंबे समय से अपने मुद्दों के समाधान की मांग करता आ रहा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खेमे से पायलट खेमे की खींचतान उन्हीं मुद्दों को लेकर है। पिछले साल बगावत के बाद हुई सुलह को एक साल से ज्यादा हो चुका है, लेकिन पायलट खेमे की मांगें अब भी अनसुलझी हैं। सचिन पायलट समर्थक अब जन्मदिन पर सियासी ताकत दिखाने की तैयारी में है। लंबित मुद्दों को लेकर सचिन पायलट कुछ दिन पहले ही बयान दे चुके हैं कि सब कुछ हाईकमान के स्तर पर ​तय होना है। वे अजय माकन सहित प्रमुख नेताओं से इस मुद्दे पर संपर्क में हैं।

पायलट समर्थक बोले- 10 लाख पौधे लगाकर नया रिकॉर्ड बनाएंगे
सचिन पायलट समर्थक कांग्रेस नेता महेश शर्मा ने कहा कि पायलट के जन्मदिन पर विशाल वृक्षारोपण कार्यक्रम हो रहा है। कोरोना में ऑक्सीजन का महत्व समझ आया, इसलिए हर विधानसभा क्षेत्र में पांच हजार पेड़ लगाने का फैसला किया है। 10 लाख पेड़ लगाकर रिकॉर्ड बनाएंगे। इससे पहले साल 2009 में डूंगरपुर जिले में 6 लाख पौधे लगाकर एक रिकॉर्ड बनाया गया था। अब पायलट के जन्मदिन पर कांग्रेस कार्यकर्ता एक दिन में राजस्थान में सर्वाधिक पेड़ लगाकर नया रिकॉर्ड बनाएंगे।

विधानसभा सत्र बाद नहरी क्षेत्र का दौरा
सचिन पायलट अब प्रदेश के अलग-अलग इलाकों के दौरे करने की तैयारी भी कर रहे हैं। पायलट का विधानसभा सत्र के बाद नहरी क्षेत्र के दौरे पर जाने का कार्यक्रम बन रहा है। पायलट श्रीगंगानगर जिले के दौरे से शुरुआत करेंगे। अगले फेज में दूसरे ​क्षेत्रों के दौरे करने की भी तैयारी है। सचिन पायलट के रणनीतिकारों ने समर्थकों में जोश बनाए रखने और पायलट का लोगों से ग्राउंड कनेक्ट का प्रोग्राम तैयार किया है।

खबरें और भी हैं...