पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सियासी मौसम बिगड़ा:सुरजेवाला बोले-सभी विधायकों के लिए कांग्रेस के दरवाजे सदैव खुले, मुख्यमंत्री निवास पर दिनभर चला घमासान

जयपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शाम को होटल भेज विधायकों की बाड़ाबंदी

कांग्रेस के विधायक दल की बैठक से पहले हुई प्रेसवार्ता में कांग्रेसी नेता रणदीप सुरजेवाला ने सचिन पायलट को बातचीत का न्यौता दिया। उन्होंने कहा कि हम सब एक हैं, लेकिन कभी-कभी वैचारिक मतभेद उत्पन्न हो जाता है। जो प्रजातांत्रिक प्रणाली में स्वाभाविक है। परंतु इसके कारण चुनी हुई अपनी ही सरकार को कमजोर करना या भाजपा को खरीद फरोख्त का मौका देना अनुचित है। 

हर साथी चाहे वह पार्टी में या सरकार में कितने ही बड़े पद पर हो, पार्टी से बड़ा नहीं है। कांग्रेस की चुनी हुई सरकार राजस्थान की जनता की सेवा के लिए है। अगर कोई मतभेद है तो सचिन पायलट सहित सभी विधायकों के लिए कांग्रेस आलाकमान के दरवाजे सदैव खुले हैं और खुले रहेंगे। उन्होंने एक प्रकार से असंतुष्टों को बातचीत का न्यौता देते हुए कहा कि आइए बैठकर बात कीजिए।

अगर कोई समस्या है तो सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में समाधान निकाल लेंगे। लेकिन व्यक्तिगत प्रतिस्पर्धा के लिए कांग्रेस सरकार की उस सरकार को अस्थिर करना गलत है, जिसको जनता ने 5 साल के लिए चुना है। उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार की जरूरत है। 30 दिन में सरकार की कैबिनेट का विस्तार किया जाएगा। प्रेसवार्ता के दौरान रणदीप सुरजेवाला के साथ अविनाश पांडे, अजय माकन भी मौजूद थे।

पायलट हमारे साथी, पार्टी ने कई बार फोन किया

एक सवाल के जवाब में सुरजेवाला ने कहा कि पिछले 48 से 72 घंटे के बीच सचिन पायलट से कई बार मौजूदा राजनीतिक परिस्थिति पर चर्चा हुई है। केसी वेणुगोपाल, कांग्रेस कार्यसमिति के वरिष्ठ सदस्य एक पूर्व केंद्रीय मंत्री व आलाकमान ने बात की है। बात क्या हुई यह टेलीविजन पर बताना ठीक नहीं है। सचिन हमारे साथी हैं।

सुरजेवाला ने कहा कि मैं सभी विधायक, मंत्री, उपमुख्यमंत्री से अनुरोध करता हूं- विधायक दल की बैठक में शामिल हों। सुरजेवाला ने केंद्र सरकार और भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि भाजपा के 3 अग्रिम विभाग हैं। इन्कम टैक्स, ईडी और सीबीआई। जब भी मोदी सरकार या भाजपा को प्रजातंत्र की हत्या करनी होती है। तीनों विभागों को आगे कर देते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें