पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जयपुर में सड़क उखड़ी, गैस लाइन लीक होने का अंदेशा:हरमाड़ा में अचानक उखड़ी रोड से लोगों में दहशत, पुलिस ने आसपास के घरों को करवाया खाली, रास्तों को किया बंद, सही कारणों की तलाश में जुटा प्रशासन

जयपुर24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
उखड़ी हुई सड़क की जांच करते अधिकारी। - Dainik Bhaskar
उखड़ी हुई सड़क की जांच करते अधिकारी।

हरमाड़ा थाना क्षेत्र के बेनाड रेलवे ट्रैक के पास रिद्धि सिद्धि नगर में रविवार शाम अचानक सड़क उखड़ जाने से आसपास के इलाके में दहशत मच गई। लोगों ने कंट्रोल रूम में सूचना दी। आधा दर्जन थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने आसपास के इलाके को खाली करवा दिया है।

जहां से सड़क को उखड़ी है उस जगह एक तरफ गैस पाइपलाइन है और दूसरी तरफ सीवर लाइन डली हुई है। पुलिस ने GAIL गैस पाइपलाइन अधिकारी व नगर निगम अधिकारियों को मौके पर बुलाया। बड़ा हादसा होने की आशंका पर 2 दर्जन से अधिक दमकल की गाड़ियां व सिविल डिफेंस भी मौके पर मौजूद पहुंच गए।

टूटी सड़क की जांच करती अधिकारियों की टीम।
टूटी सड़क की जांच करती अधिकारियों की टीम।

दरार आने से उखड़ी सड़क

बेनाड रेलवे स्टेशन के पास रिद्धि सिद्धि नगर में सड़क में दरारें आ गई और सड़क अपने आप उखड़ गई। पुलिस को पहुंचने के बाद पता लगा कि एक तरफ गैस की पाइप लाइन है और दूसरी तरफ सीवर लाइन है। तब GAIL गैस पाइपलाइन व नगर निगम अधिकारियों की निगरानी में वहां पर खुदाई करवाई जा रही है, अभी तक मामला स्पष्ट नहीं हुआ है।

रास्ते को ब्लॉक कर सड़क की जांच।
रास्ते को ब्लॉक कर सड़क की जांच।

बारिकी से कर रहे जांच

आखिर सड़क कैसे उखड़ी, निगम प्रशासन व गैस अधिकारी इसकी बारीकी से जांच कर रहे हैं। फिलहाल पुलिस का कहना है कि आसपास के इलाकों को खाली करवा दिया गया है, वहीं सिविल डिफेंस की टीमें भी मौके पर पहुंची है और दमकल की गाड़ियां भी मौके पर है। यहां से किसी को भी आने-जाने नहीं दिया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...