पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आरटीओ का शिकंजा:कचरा उठाने वाले वाहनों पर टैक्स बाकी, 17 का चालान; 400 वाहन बिना टैक्स व बिना नंबर के हैं

जयपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में अवैध रूप से दौड़ रहे बीवीजी कंपनी के वाहनों पर जयपुर आरटीओ ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। बीवीजी कंपनी के करीब 400 वाहन जिसमें ऊपर आरसी लोडर डंपर व ट्रक हैं जो कर घर से कचरा तो एकत्र कर ही रहे हैं साथ ही डिपो से कचरा उठाकर मथुरादासपुरा, लांगडियावास व सीकर रोड के सेवापूरा ले जा रहे हैं।

पिछले दिनों ऑडियो की फ्लाइंग टीम ने जब बिना नंबर दौड़ते कमर्शियल वाहनों की जांच की तो पाया कि वाहनों की आरसी ही रिन्यूअल नहीं है और अधिकतर वाहनों ने टैक्स नहीं भरा है। ऐसे में आरटीओ ने 17 वाहनों के चालान किए हैं पहले तो वाहनों की जब्ती की ही प्लानिंग थी लेकिन सफाई कार्य में लगे होने की वजह से उन्हें राहत दे दी गई आरटीओ ने कंपनी को नोटिस भेजकर बिना टैक्स चल रहे वाहनों का टैक्स जमा कराने के निर्देश दिए हैं।

उधर आरटीओ की इस कार्रवाई के बाद निगम की ओर से भी राजनीतिक दबाव बनाया गया ताकि बकाया टैक्स के लिए आरटीओ की ओर से जोर जबरदस्ती नहीं की जाए। लेकिन आरटीओ ने स्पष्ट कर दिया है कि जल्द ही बीवीजी कंपनी ने वाहनों का बकाया टैक्स जमा नहीं करवाया गया तो सख्ती की जाएगी।

वाहनों का पॉल्यूशन भी नहीं इसलिए कार्रवाई जरूरी है
आरटीओ की फ्लाइंग टीम से जुड़े अफसरों ने बताया अधिकतर वाहन बिना नंबर हैं और पॉल्यूशन जांच भी नहीं करवाया जाना सामने आया है। बड़े वाहनों का तो फिटनेस सर्टिफिकेट भी नहीं है। यही नहीं कई वाहन अन्य स्ट्रीट वैसे महाराष्ट्र गुजरात के भी हैं और उनके दस्तावेज भी अधूरे हैं उनकी भी जांच करवाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें