पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिक्षा विभाग:रिटायरमेंट के बाद शिक्षक का तबादला

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गड़बड़ियों की भरमार, फिर हुए चार सौ तबादले

संस्कृत शिक्षा और उच्च शिक्षा में तबादलों में हुई गड़बड़ियों के बाद अब स्कूल शिक्षा के तबादलों में भी कई गड़बडियां सामने आई हैं। यहां एक रिटायर शिक्षक का तबादला कर दिया गया। अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी के पद पर कार्यरत रहे ये शिक्षक सुरेशचंद्र 31 दिसंबर को ही रिटायर हो चुके हैं। यही नहीं एक ऐसी महिला प्रिंसिपल का भी तबादला कर दिया गया, जिनके रिटायरमेंट में 3 महीने का समय बचा है।

इस प्रिंसिपल का 8 महीने पहले भी तबादला कर दिया गया था। जिन्हें कोर्ट से राहत मिल गई थी। अब फिर तबादला कर दिया गया। सरकार ने पुरस्कृत शिक्षकों का तबादला नहीं करने का आदेश निकाल रखा है। इसके बावजूद शिक्षा विभाग ने राज्य स्तर पर शिक्षक सम्मान प्राप्त बलबीर सिंह नेहरा का तबादला कर दिया। नेहरा ने शिक्षामंत्री को पत्र लिखकर तबादला निरस्त करने की मांग उठाई है।

तबादलों के बाद नाराज कई शिक्षकों ने अपनी एप्रोच का इस्तेमाल कराकर तबादला आदेश में हाथों हाथ संशोधन भी करा लिया। उधर, गुरुवार को भी शिक्षा विभाग में तबादलों का दौर जारी रहा। अलग अलग संभागों और जिलों में चार सौ से अधिक मंत्रालयिक कर्मचारियों और शारीरिक शिक्षकों के तबादले कर दिए गए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें