पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मंदिर में 75 साल के सेवादार की हत्या:नई रस्सी से हाथ-पैर बांधे और मुंह में कपड़ा ठूंसा, फिर गला घोंटकर मारा, ऑफिस के ताले भी टूटे मिले

जयपुर3 महीने पहले
घटनास्थल पर जांच करने पहुंचे डीसीपी साउथ हरेंद्र महावर। पीछे नजर आ रहे कमरे में केयरटेकर की हत्या हुई।
  • जयपुर के सोडाला इलाके में राकड़ी स्थित मेहरा समाज के राकेश्वर महादेव मंदिर में हुई वारदात

राजधानी के सोडाला इलाके में मंगलवार को एक मंदिर में केयरटेकर (सेवादार) गिर्राज मेहरा (75) की गला घोंटकर हत्या कर दी गई। वारदात सोमवार देर रात राकड़ी स्थित आजाद नगर कॉलोनी स्थित श्री राकेश्वर महादेव मंदिर हुई। यह मेहरा समाज सेवा समिति का मंदिर है। मंगलवार सुबह करीब 6:30 बजे स्थानीय महिलाएं पूजा करने पहुंची। इस दौरान मंदिर का गेट बंद मिला। काफी देर आवाज लगाने के बाद भी मंदिर का गेट नहीं खुला। तब केयरटेकर के बेटे राजेंद्र को फोन किया।

सुबह 7 बजे केयरटेकर का छोटा बेटा राजेंद्र मंदिर पहुंचा। वह दीवार फांदकर मंदिर परिसर के अंदर गया। वहां केयरटेकर के कमरे में जाकर देखा तो उसके पिता गिर्राज मेहरा (75) एक बेड पर मृत पड़े थे। उनके मुंह में कपड़ा ठूंसा हुआ था। नई रस्सी से उनके हाथ-पैर बंधे हुए थे। इसके अलावा चेहरा कपड़े से ढका हुआ था। वारदात की सूचना पर एडिशनल पुलिस कमिश्नर अजयपाल लांबा, डीसीपी साउथ हरेंद्र महावर सहित करीब 50 पुलिसकर्मियों की टीम मौके पर पहुंची। डॉग स्क्वायड, एफएसएल टीम, फिंगर प्रिंट टीम भी पहुंची।

इसी मंदिर के परिसर में एक कमरा बना हुआ है। उसमें केयरटेकर की हत्या हुई है।
इसी मंदिर के परिसर में एक कमरा बना हुआ है। उसमें केयरटेकर की हत्या हुई है।

10 साल से मंदिर में सेवादार थे
डीसीपी हरेंद्र महावर ने बताया कि मृतक गिर्राज मेहरा पिछले करीब 10 साल से शिव मंदिर में सेवादार थे। उनका घर मंदिर से करीब आधा किलोमीटर दूर है। वहां उनके दोनों बेटे व पत्नी और अन्य परिवार के सदस्य रहते हैं। स्थानीय लोगों के मुताबिक, मृतक गिर्राज मेहरा रोजाना रात 8 बजे मंदिर का दरवाजा बंद कर ताला लगा देते थे। सोमवार रात को 8 बजे गिर्राज को बेटा खाना खिलाकर घर लौट गया था। कॉलोनी के लोगों का कहना है कि गिर्राज का सभी से अच्छा व्यवहार था। ऐसे में रंजिश की वजह से हत्या नहीं हो सकती।

मृतक गिर्राज मेहरा का छोटा बेटा राजेंद्र (नीला ट्रैक सूट) जिसने पुलिस को अपने पिता की हत्या की सूचना दी।
मृतक गिर्राज मेहरा का छोटा बेटा राजेंद्र (नीला ट्रैक सूट) जिसने पुलिस को अपने पिता की हत्या की सूचना दी।

वारदात में नई रस्सी काम में ली गई, टोका-टोकी करने या चोरी के इरादे से हुई हत्या
मृतक गिर्राज के हाथ-पैर नई प्लास्टिक की रस्सी से बांधे गए थे। इससे पुलिस का मानना है कि हत्या की वारदात सुनियोजित तरीके से की गई। बदमाश ने हत्या के लिए नई रस्सी खरीदी है। यह भी सामने आया कि मंदिर के पार्क में असामाजिक तत्व नशा करते हैं। ताश भी खेलते हैं। केयर टेकर की जिस कमरे में हत्या हुई। इसी कमरे के नजदीक ऑफिस के कमरे पर लगे ताले टूटे हुए थे।

मृतक गिरिराज मेहरा- फाइल
मृतक गिरिराज मेहरा- फाइल

स्थानीय व्यक्ति हत्या की वारदात में शामिल, पुलिस ने जताया शक
माना जा रहा है कि चोरी के इरादे से किसी व्यक्ति ने मंदिर में प्रवेश किया। उसने पहले कमरे में सो रहे केयर टेकर गिर्राज मेहरा की हत्या की। इसके बाद चोरी का प्रयास किया। वहीं, पुलिस इस बात पर भी जांच कर रही है कि हो सकता है कि केयर टेकर द्वारा मंदिर पार्क में आने वाले किसी स्थानीय व्यक्ति को टोका-टोकी करने की वजह से रंजिश में की गई हो। शातिर आरोपी ने चोरी के इरादे से हत्या करने का नाटक रचा हो ताकि पुलिस को गुमराह किया जा सके। पुलिस का मानना है कि वारदात में स्थानीय व्यक्ति का हाथ हो सकता है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें