पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • The Bill For April May Will Come Together, In May, Due To The Closure Of Spot Billing, The Average Bill Was Sent To The Consumers On Mobile

लॉकडाउन के बाद अब बिजली बिलों का करंट:अप्रैल-मई का एकसाथ आएगा बिल, मई में स्पॉट बिलिंग बंद होने से उपभोक्ताओं को मोबाइल पर भेजे थे एवरेज बिल

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अप्रैल-मई में जिन लोगों को बिजली का बिल नहीं मिला है वो लोग अब 2 महिने का एक साथ बिल भरने के लिए तैयार हो जाए। जयपुर डिस्कॉम एमडी ने सर्किल के सभी इंजीनीयरों को अपने-अपने क्षेत्र में मीटरों की रीडिंग करवाने और वास्तविक बिल जारी करने के निर्देश दिए है। एमडी के इस निर्देशों के बाद जयपुर डिस्कॉम के कर्मचारियों ने घर-घर रीडिंग शुरू कर दी है।

कोरोना के कारण अप्रैल में लॉकडाउन के बाद बिजली कर्मचारियों ने स्पॉट बिलिंग का काम रोक दिया था। ऐसे में अधिकांश उपभोक्ताओं को मार्च के बिल 10 अप्रैल तक जारी कर दिए। अप्रैल माह के वास्तविक बिल जारी करने के बजाए औसत बिल बनाकर रजिस्टर्ड उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर पर मैसेज के जरिए भेज दिए। इधर बिजली कंपनियों ने बिल के मैसेज तो जारी कर दिए, लेकिन अधिकांश लोगों को बिल का मैसेज ही नहीं मिला। इस कारण भी कई लोग औसत बिल भी जमा करवाने से रह गए। सूत्रों के मुताबिक जयपुर शहर में ही 9 लाख से ज्यादा बिजली के उपभोक्ता है, जिनमें से 50 फीसदी ने भी बिल जमा नहीं करवाया है।

लॉकडाउन के बाद आएगा दो माह का भार
पिछले एक माह से प्रदेश में लॉकडाउन चल रहा था और 2 जून से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की है। ऐसे में अब लोगों के पास अप्रैल और मई का एक साथ बिजली का बिल आए। एक तरफ लॉकडाउन के कारण लोगां के रोजगार और नौकरियों वैसे ही प्रभावित हो गई, वहीं दूसरी तरफ अब दो माह का बिल का भार और बढ़ गया।

खबरें और भी हैं...