• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • The Brave Warrior Of Rajasthan Got Veergati Due To The Helicopter Crash. Major Had Gone To Take Out A Sick Soldier From The Front Post

हेलिकॉप्टर क्रैश, जयपुर के मेजर शहीद:जम्मू-कश्मीर में बीमार सैनिक को चौकी से निकालने गए थे, आज आएगा पार्थिव शरीर

जयपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मेजर संकल्प की स्कूलिंग जयपुर के महाराजा सवाई मानसिंह विद्यालय से हुई थी। - Dainik Bhaskar
मेजर संकल्प की स्कूलिंग जयपुर के महाराजा सवाई मानसिंह विद्यालय से हुई थी।

सेना का चीता हेलिकॉप्टर शुक्रवार दोपहर जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले के गुरेज के बरौब में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में को-पायलट मेजर संकल्प यादव (29) शहीद हो गए। संकल्प जयपुर के रहने वाले थे। 2015 में वो भारतीय सेना में शामिल हुए थे। पायलट गम्भीर घायल है। उनका बेस अस्पताल श्रीनगर में इलाज चल रहा है। शनिवार को पार्थिव शरीर जयपुर लाया जाएगा।

आर्मी से मिली जानकारी के अनुसार, हेलिकॉप्टर बरौब में अग्रिम चौकी से घायल जवान को लेने गया था। इस दौरान सम्पर्क टूट गया था। इसके बाद भारतीय सेना ने तुरंत हेलिकॉप्टर के साथ पैदल एक तलाशी अभियान शुरू किया। दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर का मलबा उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा के बर्फ से ढके गुजरान नाला इलाके में मिला।

मौके पर पहुंची पैदल सर्च टीम और हेलिकॉप्टर की मदद से पायलट और को पायलट को गंभीर हालत में बेस अस्पताल श्रीनगर लाया गया। यहां उपचार के दौरान को पायलट मेजर संकल्प यादव ने दम तोड़ दिया। मेजर संकल्प की स्कूलिंग जयपुर के महाराजा सवाई मानसिंह विद्यालय से हुई थी। 12वीं की पढ़ाई कपिल ज्ञानपीठ स्कूल जयपुर से हुई। उन्होंने बीएससी (कम्प्यूटर साइंस) जेएनयू दिल्ली से की थी।