पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बजरी माफिया की पुलिस को धमकी:दलाल थाने-सीओ के लिए 2500 रुपए प्रति फेरा लेता है...हिम्मत कैसे हुई पकड़ने की

जयपुर/फागी23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फागी में शनिवार को पकड़े गए बजरी माफिया। - Dainik Bhaskar
फागी में शनिवार को पकड़े गए बजरी माफिया।

बजरी परिवहन काे लेकर पुलिस और माफियाओं के कई गठजाेड़ सामने आए हैं। इस बार जयपुर ग्रामीण एसपी शंकर दत्त शर्मा ने ऐसे गिराेह काे पकड़ा है जाे फागी थाना और सीओ के नाम पर बजरी माफियाओं से माेटी रकम लेता था। पुलिस ने बजरी माफियाओं के दाे डंपर, एस्कार्ट करने वाली दाे गाड़ियां जब्त कर लीं और बजरी माफियाओं काे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस जांच कर रही है आखिर दलाल पुलिस अधिकारियाें के नाम से रुपए लेता था? उसके किस-किस अधिकारी से संपर्क थे? पुलिस मुख्यालय विजिलेंस टीम भी शनिवार काे फागी पहुंची और पूछताछ की। पुलिस कार्रवाई के दाैरान ही बजरी माफिया पुलिस से उलझ गए और धमकाने लगे थे कि हम फागी थाने और सीओ साहब के लिए प्रति चक्कर 2500 रुपए देते हैं।

आराेपियाें ने दलाल काे भी माैके पर ही बुला लिया। एक दाे दिन में खुलासा हाेगा कि किस किस पुलिसकर्मी से उसके संपर्क थे। एसपी एसडी शर्मा ने बताया पुलिस के नाम पर रुपए लेने वाले आराेपी रामेश्वर लाल मीणा से पूछताछ चल रही है। पुलिस ने शुक्रवार रात गश्त के दाैरान अवैध बजरी परिवहन कर ले जा रहे डंपर काे जब्त कर चालक रामधन काे गिरफ्तार किया।

माफिया ने ही दलाल को बुलाया और गिरफ्तार कराया

खेड़ापति बालाजी राेड पर डंपर जब्त कर चालक धूकल काे गिरफ्तार कर लिया। कार्रवाई के दाैरान कार सवार तीन लाेग आए और पुलिस की गाड़ियाें के आगे कार लगा दी। आरपियों के हाथों में लाठियां व पत्थर थे। कार सवार एक युवक ने पुलिस काे धमकाया आपकी हिम्मत कैसे हुई गाड़ियां रोकने की? बजरी की गाड़ियाें को पुलिस, आरटीओ व माइनिंग वाले एस्कॉर्ट करते हुए जयपुर तक ले जाते हैं और लाते हैं।

मेरी ऊपर तक पहुंच है। इसी तरह से राेजाना एस्कार्ट कर वाहन निकालते हैं। इस पर पुलिस ने आराेपियाें की तलाशी ली। चांदमा कलां के पास स्थित आनराेटा के कृष्ण सिंह राजपूत से 43600 रुपए तथा चांदमा कलां िनवासी रामेश्वर मीणा व किशाेरपुरा सांगानेर निवासी बजरंग सिंह राजपूत से 20 हजार रुपए मिले। बजरंग ने बताया रामेश्वर मीणा फागी से बजरी निकलवाने के लिए प्रति चक्कर 2500 रुपए लेता है।

साथ ही सीओ साहब व पूरे फागी थाने की गारंटी लेता है। साथ ही रुपए नहीं देने पर डंपर पकड़वाने की धमकी देता है। बजरंग सिंह ने लिखित में रिपाेर्ट दी ताे आराेपी रामेश्वर के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। पुलिस के कहने पर बजरी माफिया बजरंग सिंह ने रामेश्वर काे फाेन कर गाड़ी पकड़ने की बात कही ताे रामेश्वर रात काे ही गाड़ी के पास पहुंच गया और पुलिस काे धमकाने लगा। मामले की जांच एससीएसटी सैल में तैनात आरपीएस ईश्वर सिंह काे दी गई है।

खबरें और भी हैं...