• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • The College Suspended Everyone For 6 Months After Being Found Guilty In The Investigation; Also Imposed A Fine Of 60 60 Thousand Rupees

जयपुर के RUHS में रैगिंग, 11 मेडिकल स्टूडेंट सस्पेंड:जूनियर को पीटा, 6 महीने तक नहीं आएंगे क्लास में; 60-60 हजार रुपए जुर्माना भी भरना होगा

जयपुर13 दिन पहले
एंटी रैगिंग कमेटी के पोर्टल पर की गई थी शिकायत।

जयपुर स्थित राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय (आरयूएचएस) ने रैगिंग के मामले में 11 स्टूडेंट्स पर बड़ी कार्रवाई की है। कॉलेज ने इस मामले में मिली शिकायत के बाद हुई जांच में दोषी पाए गए सभी 11 स्टूडेंट्स को 6 महीने के लिए कॉलेज से निलंबित कर दिया है। वहीं हर स्टूडेंट पर 60-60 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

11 नवंबर को एंटी रैगिंग कमेटी के पोर्टल पर कॉलेज के ही एक स्टूडेंट ने 11 छात्रों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। इसमें उसने बताया कि MBBS सेकेंड ईयर के स्टूडेंट्स ने उसके साथ मारपीट और गाली-गलौच की। शिकायत के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने जांच के लिए कमेटी बनाई। एक-एक छात्रों से पूछताछ के बाद दोषी पाए गए सभी छात्रों को विश्वविद्यालय प्रशासन ने निलंबित कर दिया।

पूरे एमबीबीएस कोर्स में नहीं जा सकेंगे हॉस्टल
सबको एमबीबीएस कोर्स में हॉस्टल से भी सस्पेंड कर दिया गया है। अब ये स्टूडेंट 6 महीने बाद जब कॉलेज जाएंगे तो उन्हें हॉस्टल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

सेकेंड ईयर हुआ खराब, नहीं कर सकेंगे पढ़ाई
इन स्टूडेंट्स का सेकेंड ईयर भी खराब हाे गया। वे 6 महीने तक कॉलेज की किसी भी एक्टिविटी या सेशन में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। सेकेंड ईयर सेमेस्टर के एग्जाम से भी वह दूर ही रहेंगे। इसी तरह इन दोषी छात्रों की छात्रवृत्ति-फेलोशिप को भी रोका गया है। सभी स्टूडेंट्स के माता-पिता से एक शपथ पत्र लिया जाएगा कि भविष्य में उनके बच्चे दोबारा इस तरह का काम नहीं करेंगे।