पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भेदभाव का शर्मनाक मामला:जिस जयपुर में ऑल वुमन स्टेशन, वहीं महिला सहायक के साथ ट्रेन चलाने से चालक का इनकार

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लोको पायलट पर 3 दिन बाद भी कार्रवाई क्यों नहीं? - Dainik Bhaskar
लोको पायलट पर 3 दिन बाद भी कार्रवाई क्यों नहीं?

उत्तर पश्चिम रेलवे के जयपुर मंडल में महिलाओं से भेदभाव का शर्मनाक मामला सामने आया है। वह भी तब, जब यहां रेलवे का ऑल वुमन स्टेशन गांधीनगर है। यानी स्टेशन मास्टर और पुलिस इंस्पेक्टर तक सभी महिलाकर्मी तैनात हैं। तीन बार से लगातार यहां डीआरएम पद पर महिला तैनात हैं। ताजा मामला शनिवार का है।

सुबह पौने 11:30 बजे जयपुर जंक्शन से जाने वाली अजमेर-जबलपुर दयोदया एक्सप्रेस के लोको पायलट राजेश मीणा ने चलाने से इसलिए मना किया क्योंकि उसके साथ एएलपी के रूप में महिलाकर्मचारी हैप्पी सिंह को तैनात किया गया था। हैरान करने वाली यह है कि अफसरों ने इसके बाद हैप्पी सिंह की जगह दूसरे एएलपी को तैनात किया। इसके बाद ट्रेन रवाना हुई। लोको पायलट पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। महिला कर्मचारी ने इसकी लिखित शिकायत की है, लेकिन 3 दिन बाद भी चालक पर कोई एक्शन नहीं लिया गया।

डीआरएम भी महिला, कहा- काम से रोकना गलत कार्रवाई करेंगे
^मामला मैकेनिकल विभाग से जुड़ा है, इसलिए जानकारी नहीं है। किसी पद पर महिला की नियुक्ति होती है तो उसे काम करने से क्यों रोका जाता है? मामले में संबंधित पर कार्रवाई करेंगे।
-मंजूषा जैन, डीआरएम, जयपुर

^मामला अभी मुख्यालय के पास नहीं आया है। अगर ऐसा है तो संबंधित के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
-गौरव गौड़, सीपीआरओ, उ.प.रे

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें