• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • The Flames Were Visible From Afar In The Factory, The Fire Was Not Extinguished Even After 22 Hours, 30 Fire Brigade Vehicles Reached

जयपुर की डायपर फैक्ट्री में लगी आग:फैक्ट्री में दूर से दिखाई देने लगी लपटें, 11 घंटे बाद भी नहीं बुझी आग,30 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आग की लपटें दूर से ही दिखाई दे र - Dainik Bhaskar
आग की लपटें दूर से ही दिखाई दे र

जयपुर में शुक्रवार रात को एक डायपर फैक्ट्री में आग लग गई। आग इतनी भीष्ण थी कि 11 घंटे बाद भी अभी तक आग सुलग रही है। फैक्ट्री में रखे कॉटन के स्टॉक में बार-बार आग सुलग रही है। आसपास के लोग दहशत में है। आमेर, घाटगेट, विश्वकर्मा से 30 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़िया रातभर में आ चुकी है। रातभर से पुलिस अधिकारी, फायर ब्रिगेड़ के कर्मचारी मौके पर ही मौजूद है। आग लगने के कारणों का पता नहीं लग सका।

जयसिंहपुरा खोर में डायपर फैक्ट्री में शुक्रवार रात को अचानक आग लग गई। लोगों ने धुएं का गुबार देखा तो फैक्ट्री की तरफ पहुंचे। देखते ही देखते आग पूरी तरह से भभकने लग गई। दूर तक आग की लपटें दिखाई देने लगी थी। आग लगने की सूचना पर एक-एक कर फायर ब्रिगेड़ की गाड़ियां मौके पर पहुंचने लगी। पूरी फैक्ट्री में आग फैल चुकी थी। आमेर एसीपी सौरभ तिवाड़ी, जयसिंहपुरा खोर से सीआई सत्यपाल यादव, ब्रह्मपुरी से प्रदीप सिंह मौके पर पहुंचे। फैक्ट्री के आसपास घनी आबादी है। इससे फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को फैक्ट्री तक पहुंचने और आग बुझाने में परेशानी हो रही थी। आबादी का इलाका होने के कारण फैक्ट्री में आग लगने से आसपास के मकानों में आग फैलने का डर बना हुआ था। पुलिस अधिकारी लोगों को इलाके से दूर रहने की सलाह देते रहे। फैक्ट्री के पास किसी को जाने नही दिया जा रहा था।

आसपास के लोग भी फैक्ट्री की आग बुझाने में मदद करने लगे। पानी के टैंकर मंगवा कर आग को बुझाने का प्रयास किया। अब तक 30 से ज्यादा फायर ब्रिगेड़ की गाड़िया बुझाने के लिए पहुंच चुकी है। फिर भी आग पूरी तरह से बुझी नहीं है। फैक्ट्री पूरी तरह से जल कर राख हो गई।

खबरें और भी हैं...