पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सतर्क रहिए, कोरोना यमराज बन रहा:इस साल एक दिन में जयपुर में सबसे अधिक मौतें; 658 केस आए, 7 लोगों की मौत

जयपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जयपुर। कोरोना के केस बढ़ते केस ने न केवल सरकार, चिकित्सा विभाग बल्कि आमजन को हिला कर रख दिया। दूसरी लहर में अभी तक के सबसे अधिक केस सामने आए हैं। 658 केस और सात मौतों के बाद कोरोना प्रोटोकॉल की पालना से ही इसे रोका जा सकता है। केस बढ़ने के पीछे हर दिन बढ़ती सैंपलिंग भी है। राहत कि अधिकांश पॉजिटिव ए-सिम्पटोमेटिक हैं। एक अप्रैल की तुलना में आठ अप्रैल को 43182 अधिक लोगों की सैंपलिंग हुई।

वैशाली नगर-सोडाला में 38-38, अजमेर रोड में 32, झोटवाड़ा में 34, मानसरोवर में 27, मालवीय नगर में 25, टोंक रोड पर 20, टोंक फाटक-सांगानेर में 17-17, सीतापुरा में 15, प्रताप नगर और लाल कोठी में 18-18, पत्रकार कॉलोनी में 21, आदर्श नगर, शास्त्री नगर में 16-16, सीतापुरा, सी-स्कीम में 15-15, बनीपार्क में 12, विद्याधर नगर में 17 संक्रमित पाए गए।

एमएनआईटी में एक छात्र और संक्रमित, अब तक 11
एमएनआईटी में एक और छात्र कोरोना पॉजिटिव आया है। अब तक यहां 11 छात्र पॉजिटिव आ चुके हैं। उसे निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इधर, संस्कृत यूनिवर्सिटी में भी एक शिक्षक कोरोना की चपेट में आ गया। इधर, संस्कृत यूनिवर्सिटी में केस मिलने के बाद कुलपति डॉ. अनुला मौर्य ने गाइडलाइंस की सख्ती से पालना करने के निर्देश दिए।

गाइड लाइन तोड़ने पर होटल रॉकलैंड सहित कोचिंग संस्थान सील
कोरोना गाइडलाइन तोड़ने पर ग्रेटर निगम ने श्रीगोपाल नगर में होटल रॉकलैंड और मालवीय नगर में कोचिंग संस्थान सील कर दिया। इधर, हैरीटेज निगम में हवामहल आमेर जोन में श्याम सब्जी भंडार को सीज किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें