पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मार्च में मई जैसी लू:काेटा में 17 साल बाद सबसे गर्म ‘होली’; दो दिन चलेंगी धूलभरी आंधियां; तापमान में गिरावट का अनुमान

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अगले दाे दिन तक प्रदेश के कई इलाकाें में 30-40 प्रतिघंटा की रफ्तार से धूलभरी हवाएं चलेंगी - Dainik Bhaskar
अगले दाे दिन तक प्रदेश के कई इलाकाें में 30-40 प्रतिघंटा की रफ्तार से धूलभरी हवाएं चलेंगी
  • चूरू में 43.3 डिग्री रहा पारा, जाे मार्च 2017 के बाद सर्वाधिक

इस बार गर्मी शुरुआती चरण में ही रिकाॅर्ड ताेड़ने लगी है। मई-जून में चलने वाली लू और धूलभरी आंधियां मार्च में ही चलने लगी हैं। पारा भी रिकाॅर्ड तोड़ रहा है। सोमवार को काेटा में मार्च की गर्मी ने 17 और चूरू में 3 साल का रिकाॅर्ड ताेड़ दिया। काेटा में हाेली के दिन पारा 42.8 डिग्री रहा।

इससे पहले मार्च में 42.7 डिग्री रहा था। वहीं चूरू में 43.3 डिग्री रहा, जाे मार्च 2017 के बाद सर्वाधिक है। हालांकि मंगलवार काे यहां पारा 6 डिग्री गिरकर 37.7 डिग्री रह गया। 40-50 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से धूलभरी हवाएं चली। जयपुर में दिन का पारा 38.8 डिग्री दर्ज किया गया। दिल्ली में सोमवार को मार्च में 75 साल बाद सबसे गर्म मार्च रहा। होली के दिन पारा 40.1 डिग्री दर्ज हुआ। इससे पहले 31 मार्च 1945 को 40.6 डिग्री था।

आगे : अगले दाे दिन तक प्रदेश के कई इलाकाें में 30-40 प्रतिघंटा की रफ्तार से धूलभरी हवाएं चलेंगी, बारिश की संभावना नहीं है। तापमान में गिरावट का अनुमान है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें