पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी:बिहार चुनाव का असर खत्म, पेट्रोल 36 पैसे और डीजल 49 पैसे महंगा

जयपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लॉक डाउन के बाद पेट्रोल व डीजल के दाम 1 जून से बढ़ने शुरू हुए थे

पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी शुरू हो गई है। दो दिनों में पेट्रोल 36 पैसे और डीजल 49 पैसे महंगा हुआ है। तेल कंपनियों ने शुक्रवार और शनिवार को दामों में बढ़ोतरी की है। अब पेट्रोल 88.69 रुपए और डीजल 79.86 रुपए लीटर हो गया है।

शनिवार को पेट्रोल पर 16 पैसे और डीजल पर 22 पैसे की बढ़ोतरी की गई। शुक्रवार को पेट्रोल पर 20 पैसे और डीजल पर 27 पैसे बढ़ाए गए थे। एलपीजी फेडरेशन ऑफ राजस्थान के महासचिव कार्तिकेय गौड़ ने बताया 1 सप्ताह से ही संकेत थे कि तेल कंपनियां बिहार चुनाव के बाद पेट्रोल व डीजल के दामों में बढ़ोतरी कर सकती हैं।
2 अक्टूबर के बाद अब फिर बढ़ने लगे दाम
गौरतलब है कि गत 30 सितंबर को डीजल के दाम 82.74 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गए थे। हालांकि 2 अक्टूबर के बाद से पेट्रोल-डीजल के दामों में परिवर्तन नहीं किया गया। लॉक डाउन के बाद पेट्रोल व डीजल के दाम 1 जून से बढ़ने शुरू हुए थे। तेल कंपनियों की ओर से जून, जुलाई व अगस्त तक पेट्रोल व डीजल के मूल्य में कुछ पैसों की बढ़ोतरी की। उसके बाद इसी तर्ज पर घटाए गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें