जयपुर में शॉट सर्किट से हैलमेट गोदाम राख:फायर ब्रिगेड की 12 से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंची, लाखों का सामान जला

जयपुर3 महीने पहले

राजधानी जयपुर के जगतपुरा इलाके में स्थित एक गोदाम में आग लगने से हड़कंप मच गया। घटना देर रात की जहां हैलमेट के गोदाम से आग की लपटे उठती देख स्थानीय लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। सूचना पर पहुंची राम नगरिया थाना पुलिस ने आस पास के इलाके को खाली करवाया। वहीं फायर ब्रिगेड की करीब दर्जन भर गाड़ियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। लेकिन देखते ही देखते हवा के साथ तेजी से फैली आग ने गोदाम में रखे माल को चपेट में ले लिया।

आग बढ़ती देख मौके पर अन्य फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को भी बुलाया गया। कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आखिर आग पर काबू पाया गया। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि शॉर्ट सर्किट के चलते निकली चिंगारी से गोदाम में रखे माल में आग लगी। आग से गोदाम में रखा माल पूरी तरह जलकर नष्ट हो गया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

देर रात ढाई बजे मिली था जानकारी
फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने बताया कि उन्हे लोगों से मार्फत रात ढाई बजे आग की सूचना मिली। जिस पर सीतापुरा,जगतपुरा,मालवीय नगर,मानसरोवर से करीब 12 से अधिक गाड़ियों को मौके पर भेजा। लेकिन आग कंट्रोल नहीं होने कारण गाड़ियों ने कई फेरे भी किए। हालांकि इस दौरान कोई जन हानि नहीं हुई। फैक्ट्री में उस दौरान दो मजदूर थे जो चौकीदारी का काम करते थे। उन्होने बताया कि एकाएक फैक्ट्री से धुआ निकलने लगा। जिस पर काबू पाने के लिए फायर फाइटिंग सिस्टम का प्रयोग किया लेकिन उससे आग कंट्रोल नहीं हुई। जिसके चलते पुलिस और फायर ब्रिगेड को मौके पर बुलाया गया। नुकसान का आंकलन किया जा रहा है। हालांकि बताया जा रहा है कि आग लगने से फैक्ट्री में रखा लाखों रुपए का सामान जल कर राख हो गया है।