जयपुर में इंजीनियर पत्नी, कंपाउंडर पति द्रव्यवती में कूदे, मौत:घर में हुआ था झगड़ा, 8 महीने के बच्ची को छोड़ कर ली सुसाइड

जयपुर3 महीने पहले

जयपुर में शनिवार शाम 4 बजे इंजीनियर महिला द्रव्यवती नदी में कूद गई। उसे बचाने के लिए कंपाउंडर पति ने भी पानी में छलांग लगा दी। दोनों की डूबने से मौत हो गई। लोगों ने दोनों को डूबता देख शिप्रापथ पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची टीम ने लोगों की मदद से दोनों के शवों को बाहर निकाला।

शिप्रापथ थाना पुलिस ने बताया कि परिवार में हुए झगड़े के कारण मधुबाला (28) घर से भागते हुए द्रव्यवती नदी की ओर गई। उसके पीछे उसका पति तरुण कुमार सिंह (32) भी भागता हुआ पहुंचा। तरुण जब तक मधुबाला तक पहुंचता। तब तक पत्नी ने द्रव्यवती नदी में छलांग लगा दी। मधुबाला को बचाने के लिए तरुण कुमार सिंह भी पानी में कूद गया। मौके पर पानी अधिक होने और दलदल के कारण दोनों की मौके पर मौत हो गई।

बताया जा रहा है दोनों के बीच ट्रांसफर कराने की बात लेकर विवाद हुआ था। इसके बाद मधु गुस्से में घर से निकल गई थी।
बताया जा रहा है दोनों के बीच ट्रांसफर कराने की बात लेकर विवाद हुआ था। इसके बाद मधु गुस्से में घर से निकल गई थी।

7 दिन पहले ही आए थे जयपुर
प्रारम्भिक जांच में सामने आया है कि तरुण कुमार सिंह पटना (बिहार) में कंपाउंडर के पद पर काम करता था। उसकी पत्नी मधुबाला बिजली विभाग में AEN थी। वर्तमान में उसकी तैनाती सूरतगढ़ (राजस्थान) में है। तीन साल पहले दोनों की शादी हुई थी। दोनों के 8 माह की एक बच्ची है। वे कुछ दिन पहले ही मानसरोवर के गणपति नगर स्थित अपने घर पर आए थे। यहां तरुण कुमार सिंह के माता-पिता रहते हैं। द्रव्यवती नदी सामने ही है।

द्रव्यवती नदी में पति-पत्नी ने लगाई छलांग।
द्रव्यवती नदी में पति-पत्नी ने लगाई छलांग।

तरुण का परिवार मूलत: करौली का रहने वाला है, जो लंबे समय से जयपुर में रह रहा था। पत्नी मधुबाला अलवर की रहने वाली है। पुलिस का कहना है कि आत्महत्या के कारणों की जांच हो रही है है। रविवार को मेडिकल बोर्ड से पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा।