पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • The Informer In The System, The Police Planning To Catch The Papala, And The QRT Personnel Would Give Instant Information To The Papala Gang.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सिस्टम में मुखबिर:पुलिस पपला काे पकड़ने की प्लानिंग करती और क्यूआरटी का जवान पल-पल की सूचनाएं पपला गैंग तक पहुंचा देता

जयपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अब बैसाखियों के सहारे पपला - Dainik Bhaskar
अब बैसाखियों के सहारे पपला
  • एसओजी में एक साल से थी पपला की फाइल, 18 जनवरी काे फाइल रेंज आईजी काे दी
  • 19 काे स्पेशल-26 टीम बनी, 9 दिन में पपला गिरफ्तार
  • महिला मित्र काे भी नहीं पता था कि जिसके साथ वह रह रही है, वह पपला है

गैंगस्टर पपला उर्फ विक्रम गुर्जर काे पकड़ने के लिए पुलिस अधिकारी प्लानिंग करते मगर ये प्लानिंग ज्यादा समय तक गुप्त नहीं रह पाती। पुलिस का ही जवान इस प्लानिंग की सारी जानकारी पपला गैंग तक पहुंचा देता। पपला जब पकड़ में आया ताे उसने शुरूआती पूछताछ में यही बताया कि पुलिस के ही जवान से परिचित के माध्यम से उसे सारी सूचनाएं मिलती थी।

पुलिस ने जांच की ताे पपला काे पकड़ने का जिम्मा संभालने वाले एएसपी सिद्धांत शर्मा का तीन साल पहले गनमैन सुधीर कुमार गुर्जर का नाम सामने आया। सुधीर वर्तमान में नीमराना में क्यूआरटी टीम की गाड़ी का चालक है। सुधीर काे निलंबित कर जांच नीमराना एएसपी राजेन्द्र सिंह सिसाेदिया काे दी गई है।

सुधीर करीब तीन साल पहले सिद्धांत शर्मा के वृत्ताधिकारी भिवाड़ी रहने के दाैरान उनका गनमैन रहा था। इसके बाद क्यूआरटी में ड्राइवर के पद पर लगा दिया गया। पपला के फरारी के बाद सुधीर का बहराेड के रहने वाले एक व्यक्ति के माध्यम से पपला की गैंग से उसका संपर्क हुआ और वह पपला काे पकड़ने की प्लानिंग की सूचना पपला गैंग तक पहुंचाने लगा।

दाे जवान हाे चुके हैं बर्खास्त
सितंबर 2019 में पपला के फरार हाेने के बाद पुलिस पर मिलीभगत के आराेप लगे थे। तब पुलिस ने दाे जवानाें का पपला गैंग से संपर्क हाेना पाया गया था। हैड कांस्टेबल विजय पाल सिंह व कांस्टेबल रामवतार काे सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था।

हरियाणा के पहलवान काेल्हापुर में करते हैं पहलवानी, शक नहीं हुआ

जिया ने पुलिस पूछताछ में यही बताया है कि हरियाणा के अधिकतर पहलवान काेल्हापुर में पहलवानी करते हैं। मानसिंह बनकर साथ रह रहे पपला के बारे में उसे इसी पहलवानी के चक्कर में किसी तरह का शक नहीं हुआ। धीरे धीरे उसने नजदीकियां बढ़ाई और मामला शादी तक पहुंच गया। जिया ने मानसिंह बनकर रह रहे पपला काे उसके माता पिता से मिलने की बात कही थी मगर पपला ने काेई जवाब नहीं दिया।

अभी तक की जानकारी के अनुसार जिया के खिलाफ काेल्हापुर में किसी तरह का आपराधिक मामला दर्ज हाेने की जानकारी सामने नहीं आई है। जिया आयुर्वेद की पढ़ाई कर रही है। उसकी छाेटी बहन मेडिकल की पढ़ाई कर रही है। पिता डाक्टर है। पुलिस ने जब जिया के घर की रैकी की ताे पता चला कि जिया के साथ पपला भी मानसिंह बनकर आराम से रहने लगा था।

पीएचक्यू ने पपला की फाइल मंगवाई ताे लगा था कि अब इनामी राशि और बढ़ेगी

पुलिस से बेखाैफ हाे नाम बदलकर काेल्हापुर में प्रेमिका के साथ रह रहे पपला की फाइल पुलिस मुख्यालय ने 18 जनवरी काे एसओजी से मंगवाई ताे एक बारगी अधिकारियाें काे यही लगा था कि पपला पर इनाम राशि और बढ़ाई जाएगी। डीजीपी ने पपला की फाइल जयपुर रेंज आईजी हवासिंह घुमरिया काे साैंपी। आईजी ने 19 जनवरी काे ही स्पेशल 26 टीम बना दी और 28 जनवरी काे पपला काे काेल्हापुर में दबाेच लिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

और पढ़ें