पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नगर निगम चुनाव:कांग्रेस में नहीं आई सूची विधायकों ने बांटे सिंबल, विरोध न हो इसलिए पीसीसी पर ताला

जयपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सिंबल बांटने को लेकर कांग्रेस में छिड़े विवाद का पटाक्षेप हो गया। विधायक ही सिंबल बांटेंगे, बांटे भी। टिकट दावेदारों की सूची फाइनल होने के बाद प्रभारी मंत्री शांति धारीवाल ने जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रतापसिंह खाचरियावास को सिंबल सौंप दिए। खाचरियावास ने कुछ विधायकों को रात को बुलाकर सिंबल सौंप दिए। कुछ विधायकों को सुबह सिंबल लेने के लिए कह दिया गया।

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस इस बार बिना औपचारिक सूची जारी किए ही चुनावी मैदान में उतरेगी। हालांकि जिनके टिकट फाइनल हुए हैं, उन्हें विधायकों व विधायक प्रत्याशियों ने फोन कर पहले ही सूचना दे दी। प्रत्याशियों को फोन कर अपने फार्म चैक करवाने के लिए कह दिया। अब ये सभी प्रत्याशी सोमवार सुबह नामांकन दाखिल करने पहुंचेंगे। इससे पहले उन्हें सिंबल भी दे दिए जाएंगे। हवामहल विधायक महेश जोशी ने कहा कि वे सोमवार सुबह ही प्रत्याशियों को सिंबल बांटेंगे।
धारीवाल, अमीन और ज्योति खंडेलवाल में हुई कहासुनी
किशनपोल विधानसभा में अपने पति के लिए पार्षद के टिकट की मांग कर रही पूर्व मेयर ज्योति खंडेलवाल का रविवार को यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के बंगले पर विधायक अमीन कागजी से जबरदस्त विवाद हो गया। अमीन कागजी कहा कि पूर्व मेयर होना कोई टिकट दिलवाने की योग्यता नहीं है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के मौजूदा ब्लाॅक अध्यक्ष को हटाकर वे अपने पति के लिए टिकट की मांग कर रही हैं। इस पर धारीवाल ने भी उन्हें समझाया। वहीं किशनपोल में वार्ड 55 से टिकट मांग रहे कांग्रेसी नेता जमील कुरैशी अपन समर्थकों के साथ पीसीसी दफ्तर पहुंचे और अमीन कागजी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
त्रिकोणीय संघर्ष ने बढ़ाई मुश्किलें
250 वार्डों के लिए कांग्रेस में 5 हजार से ज्यादा लोग दावेदारी कर रहे हैं। लेकिन विधायक प्रत्याशियों वाली विधानसभाएं त्रिकोणीय तो कहीं चतुष्कोणीय संघर्ष में फंस गई। लेकिन कांग्रेस के लिए बड़ा संकट इस बात का खड़ा हो गया है कि एक ही विधानसभा में कई पूर्व विधायकों व विधायक प्रत्याशियों ने आब्जर्वर्स को पैनल सौंपे हैं।

मालवीय नगर में विधायक प्रत्याशी अर्चना शर्मा के अलावा राजीव अरोड़ा भी अपने चहेतों को टिकट दिलवाने के लिए जोर लगाया। वहीं सांगानेर में पुष्पेंद्र भारद्वाज के अलावा संजय बाफना, पंडित सुरेश मिश्रा, विद्याधर नगर में सीताराम अग्रवाल के अलावा विक्रम सिंह, ज्योति खंडेलवाल अपने पैनलों के लिए जोर आजमाइश करते रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें