पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • The Main Accused Used To Run The Restaurant In Delhi; The Business Closed Due To Corona, Plots Plunder If Debt Was Raised

मानसरोवर कैश वैन लूट का 30 घंटे में खुलासा:दिल्ली में रेस्त्रां चलाता था मुख्य आरोपी; कोरोना के कारण धंधा बंद हुआ, कर्ज चढ़ा तो लूट की साजिश रची

जयपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने 3 बदमाशों को पकड़ने के साथ ही पूरे 31.50 लाख रुपए बरामद किए
  • मुख्य आरोपी समेत 3 गिरफ्तार, 31.50 लाख रूपए बरामद
  • रिटायर्ड इंजीनियर का बेटा है आरोपी गौरव

मानसरोवर रीको एरिया में बैंक के बाहर कैश वैन में हुई लूट का पुलिस ने 30 घंटे में खुलासा कर दिया। पुलिस ने 3 बदमाशों को पकड़ने के साथ ही पूरे 31.50 लाख रुपए बरामद कर लिए हैं। मुख्य आरोपी गौरव सिंह रिटायर्ड इंजीनियर का बेटा है। पुलिस ने रविवार शाम 7 बजे आरोपियों को पकड़ लिया। लेकिन 1 आरोपी भाग निकला। 2 हथियार, 2 कार और लूट की राशि बरामद किए हैं।

मामले में 200 पुलिसकर्मी लगे। पुलिस की जांच में सामने आया है कि मुख्य आरोपी गौरव सिंह दिल्ली में एक रेस्टोरेंट चलाता था। लेकिन कोरोना काल में रेस्टोरेंट बंद हो गया और उस पर लाखों का कर्जा हो गया। कर्जा चुकाने के लिए उसने यह साजिश रची। जांच में सामने आया है कि उसका पुराना कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है।

इन्हें पकड़ा: मुख्य आरोपी गौरव सिंह (37) प्रजापति विहार का रहने वाला है। वहीं दूसरा आरोपी विपिन कश्यप (25) बदरपुर नई दिल्ली का रहने वाला है। वारदात में शामिल तीसरा आरोपी फरार हो गया। इनकी मदद के लिए दिल्ली से आया सौगंध सिंह (27) भी बदरपुर नई दिल्ली का रहने वाला है। कमिश्नरेट के साउथ जिले के सभी थानों की स्पेशल टीम, सीएसटी बदमाशों को ढूंढ़ने में लगी थी।

200 पुलिसकर्मी सर्च में जुटे, 2000 कैमरों का 61000 जीबी डेटा खंगाला

  • जहां कार छोड़ी, वहां से 2 किमी दूर पत्रकार कॉलोनी में सुराग लगा
  • सीएसटी व थाना पुलिस सिविल ड्रेस में छुपी रही, भागते हुए पकड़ा

कैश वैन में 1 करोड़ और भी थे, 2 बॉक्स ही हाथ लगे

कैश वैन के कर्मचारी फागी, रिद्धि-सिद्धि सहित 5 ब्रांच से कैश कलेक्शन करके वहां पहुंचे थे। डीसीपी मनोज कुमार ने बताया कि वैन में करीब 1.32 करोड़ रुपए थे, लेकिन वारदात के समय जब गार्ड ने फायर किया तो बदमाश 2 बॉक्स ही लेकर भाग निकले। एक बॉक्स में करीब 26.5 और एक बॉक्स में 5 लाख कैश था। गौरतलब है कि शनिवार को दिन में 2 बजे 3 बदमाशों में मानसरोवर में कैश वैन पर हमला कर 31.50 लाख लूट लिए थे। फायरिंग में 2 गार्डों को गोली लगी थी।

एडिशनल कमिश्नर अजयपाल लांबा ने बताया कि बदमाशों को पकड़ने के लिए बैंक के बाहर से लेकर दादू दयाल नगर में कार छोड़ने और वहां से पत्रकार कॉलोनी मानसरोवर के करीब 2000 सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए, जिनका करीब 60 टीबी डाटा का एनालिसिस किया गया।

सीसीटीवी फुटेज खंगालने के आधार पर पुलिस पत्रकार कॉलोनी में मुख्य आरोपी गौरव सिंह के घर के बाहर पहुंची। पुलिस को पता था कि बदमाशों के पास हथियार है। सीएसटी, थाना व अन्य टुकड़ियां सिविल ड्रेस में छुपे रहे। जैसे ही विपिन कश्यप दिल्ली से सौगंध सिंह को लेकर आया और तीनों आरोपी फरार होने के लिए कार में बैठे। पुलिस टीम ने दबोच लिया।

बाइक से दिल्ली पहुंच गया; एडिशनल डीसीपी अवनीश शर्मा ने बताया कि वारदात के बाद आरोपी गौरव सिंह अपने घर चला गया। विपिन बाइक लेकर दिल्ली गया। दिल्ली से वह सौगंध सिंह के साथ कार से वापस जयपुर आया और गौरव के घर पहुंचा। तीनों रकम लेकर फरार होने की फिराक में थे कि पुलिस ने दबोच लिया।

7 दिन रैकी की, गाड़ी लाए

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि कैश वैन की 7 दिन से रैकी कर रहे थे। बदमाशों ने आईसीआईसीआई बैंक के अलावा अन्य बैंकों की भी रैकी की थी। शनिवार का दिन इसलिए चुना ताकि छुट्टी की वजह से ज्यादा कैश मिल सके। वारदात में काम में ली गई गाड़ी फाइनेंस पर होना सामने आई है। लेकिन यह गाड़ी कौन लाया और किसकी है, इस संबंध में पूछताछ जारी है। हथियार यूपी से खरीदे गए थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप अपने अंदर भरपूर विश्वास व ऊर्जा महसूस करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। तथा अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की भी कोशिश करेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर जाने की भी योजना बनेगी। तथ...

और पढ़ें