जयपुर में विवाहिता की मौत:पीहर का आरोप- दहेज के 50 लाख नहीं देने पर जहर देकर मारा, कई दिनों से परेशान कर रहे थे

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतका पूजा का फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
मृतका पूजा का फाइल फोटो

जयपुर में एक विवाहिता की मौत को लेकर ससुराल पक्ष के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है। परिजनों ने 50 लाख रुपए डिमांड करने के आरोप लगाए है। उनका आरोप है कि बेटी को जहर देकर मार डाला। युवती का विवाह 7 साल पहले हुआ था। तब से उसे मारपीट कर परेशान करते थे।

बनीपार्क थाने में मोतीडूंगरी के रहने वाली प्रेम देवी ने दामाद सहित 6 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि पूजा की शादी 7 साल पहले बनीपार्क निवासी सौरभ शर्मा से की थी। शादी के समय 20 तोला सोना, एक कार, 2 लाख रुपए दिए थे। कुछ दिनों से पूजा का पति सौरभ और ससुराल वाले 50 लाख रुपयों की डिमांड कर रहे थे। उन्होंने मना कर दिया कि वे इतने रुपए कहां से लेकर आएगें। कुछ दिनों से परिवार के बीच में मनमुटाव चल रहा था।

मृतका पूजा के पिता ने बताया कि बेटी को लगातार दहेज के लिए परेशान करते थे। पिछले कुछ दिनों से 50 लाख रुपए लाने की मांग कर रहे थे। उन्होंने समझाने का भी प्रयास किया। बेटी को समझा कर वापस ससुराल भेज दिया था। दो दिन पहले दोपहर में ससुराल से फोन आया कि पूजा ने छाछ पी थी। उसकी तबियत खराब हो गई है। उसे अस्पताल ले जाओं। वे घबराते हुए बनीपार्क में पहुंचे तो अचेत हालत में मिली। वे पूजा को एसएमएस अस्पताल पहुंच गए। कुछ देर के बाद उसकी मौत हो गई।

खबरें और भी हैं...