पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जयपुर में आज 2 बजे के बाद चलेगी मेट्रो:धुलंडी के दिन सुबह मेट्रो बंद रहेगी, दोपहर 2 से रात 9 बजे तक चलेगी; रंग से ट्रेन को गंदा किया तो 200 रुपए का जुर्माना

जयपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर मेट्रो का संचालन धुलंडी के दिन दोपहर 2 से रात 9 बजे तक होगा। - Dainik Bhaskar
जयपुर मेट्रो का संचालन धुलंडी के दिन दोपहर 2 से रात 9 बजे तक होगा।
  • मेट्रो में कोई नशे में सफर करता मिला तो 500 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा

जयपुर मेट्रो रेल में सफर करने वाले यात्रियों के लिए यह खबर जरूरी है। धुलंडी पर्व को देखते हुए जयपुर मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (जेएमआरसी) ने 29 मार्च को सुबह से लेकर दोपहर 2 बजे तक ट्रेनों का संचालन बंद रखने का निर्णय किया है। हालांकि, दोपहर 2 बजे बाद मेट्रो का संचालन शुरू होगा। धुलंडी पर पहली मेट्रो मानसरोवर यार्ड से 2:10 बजे बड़ी चौपड़ के लिए रवाना होगी।

मेट्रो अधिकारियों के मुताबिक, 29 मार्च धुलंडी के दिन दोपहर 2:10 बजे पहली ट्रेन चलेगी और आखिरी ट्रेन रात 9:20 बजे चलेगी। इस दौरान पूरे दिन हर 10 मिनट में ट्रेनों के कुल 89 फेरे लगेंगे। हालांकि, धुलंडी के मेट्रो के छोटी चौपड़ स्टेशन पर बने मेट्रो कलादीर्घा को पर्यटकों के लिए पूरे दिन बंद रखा है।

ब्रीथ एनालाइजर से भी होगी जांच
मेट्रो अधिकारियों ने बताया कि धुलंडी के दिन अगर कोई मेट्रो ट्रेन के अंदर कलर खेलते या होली के रंग से ट्रेन को बदरंग करते दिखा तो उस पर 200 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। इसके अलावा, चेकिंग के दौरान अगर कोई नशे में ट्रेन में सफर करता मिला तो उसके खिलाफ 500 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा।

मेट्रो अधिकारियों ने बताया कि मेट्रो यात्रियों के लिए गुलाल, रंग एवं पानी से भरी पिचकारियां-गुब्बारे एवं बोतलें ले जाने पर रोक रहेगी। मेट्रो पुलिस की ओर से धुलंडी के दिन मेट्रो परिसरों एवं ट्रेनों में सघन टिकट चेकिंग के साथ नशे में आने वाले यात्रियों की ब्रीथ एनालाइजर से जांच भी की जाएगी।

खबरें और भी हैं...