जयपुर में पुलिस कांस्टेबल पर ताना देसी कट्‌टा:मोबाइल स्नेचरों का पीछा कर पहुंचा, एक को पकड़ा तो दूसरा घायल कर भागा

जयपुर3 महीने पहले

जयपुर में शनिवार सुबह बाइक सवार दो बदमाशों ने देसी कट्‌टे के दम पर मोबाइल लूट लिया। गांधीनगर थाने का कांस्टेबल मोबाइल लोकेशन के आधार पर लूटेरों का पीछा कर प्रताप नगर जा पहुंचा। इस दौरान बदमाशों ने पुलिस कांस्टेबल पर भी देसी कट्टा तान दिया। एक बदमाश को कमरे में बंद कर पकड़ा तो दूसरा कॉन्स्टेबल के हाथ पर काटकर भाग निकला। गिरफ्तार आरोपी के कब्जे से एक देसी कट्‌टा, उस्तरा, चोरी की बाइक और लूट के तीन मोबाइल बरामद किए है। पुलिस फरार साथी लुटेरे की तलाश कर रही है।

डीसीपी (ईस्ट) प्रहलाद कृष्णिया ने बताया कि लूट के मामले में आरोपी तोफीक उर्फ मुन्ना उर्फ कम्प्यूटर (22) पुत्र सलीम कुरेशी निवासी संजय नगर भट्‌टाबस्ती को गिरफ्तार किया है। शनिवार सुबह नारायण सिंह सर्किल पर देसी कट्‌टे के दम पर व्यक्ति से मोबाइल लूटा। वारदात का पता चलने पर गांधी नगर थाने का कॉन्स्टेबल राहुल जैफ ने लूटे गए मोबाइल की लोकेशन निकलवाई। लोकेशन के आधार पर प्रतापनगर इलाके में स्थित एक मकान पर पहुंचा। मकान में पुलिस कांस्टेबल को देखकर दोनों बदमाशों ने भागने का प्रयास किया। दोनों बदमाशों और कांस्टेबल राहुल में हाथापाई हुई। एक बदमाश ने देसी कट्‌टा निकालकर कांस्टेबल पर तान दिया। देसी कट्‌टा छीनकर बदमाश तोफीक को एक को कमरे में बंद कर दिया। दूसरा बदमाश ने कांस्टेबल के हाथ पर दांतों से काटकर घायल कर दिया। धक्का देकर वहां से भाग निकला।

बदमाश को पकड़ने गए कांस्टेबल राहुल जैफ पर देसी कट्‌टा तान दिया।
बदमाश को पकड़ने गए कांस्टेबल राहुल जैफ पर देसी कट्‌टा तान दिया।

चोरी की बाइक से लूटते मोबाइल
घायल कांस्टेबल राहुल जैफ की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। कमरे में बंद बदमाश तोफीक को पकड़ा गया। जिसके कब्जे से मिले देसी कट्‌टा, उस्तरा, लूट के 3 मोबाइल और वारदात में प्रयुक्त चोरी की बाइक बरामद की गई। पूछताछ में आरोपी ने चोरी की बाइक से प्रतिदिन मोबाइल स्नेचिंग की 2-3 वारदात करना बताया। आरोपी तोफीक के खिलाफ जयपुर शहर के विभिन्न थानों में चोरी, लूट और आर्म्स एक्ट के 17 प्रकरण दर्ज है।

बस से उतरी सवारी से की थी लूट
एसएचओ नेमी चंद ने बताया कि गोखले मार्ग मानसरोवर निवासी निशांत अग्रवाल (41) के साथ लूट की वारदात हुई। शनिवार सुबह करीब 5:30 बजे वह हरिद्वार-जयपुर बोल्वो से नारायण सिंह सर्किल पहुंचा। बस से उतरकर मोबाइल से ऑटोरिक्शा बुक कर रहा था। इसी दौरान अचानक बाइक पर आए दो लड़कों ने मोबाइल छीनने के लिए झपट्‌टा मारा, लेकिन मोबाइल नहीं छीन सके। दोनों बदमाशों ने उस पर देसी कट्‌टा तान दिया। जान से मारने की धमकी देकर मोबाइल लूटकर फरार हो गए।