जयपुर में हुई जेपी नड्डा के बेटे की शादी:जिया बैंड की धुन पर नड्ढा परिवार ने किया डांस, विंटेज कार में सवार होकर पहुंचे हरीश

जयपुर10 दिन पहले
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बेटे हरीश ने जयपुर में रिद्धि के साथ शादी के बंधन में बंधे।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के लिए दो सप्ताह में दूसरी बार खुशी का मौका आ गया है। पिछले सप्ताह भाजपा के अध्यक्ष पद पर कार्यकाल बढ़ोतरी पाने वाले जेपी नड्डा के छोटे बेटे हरीश की शादी जयपुर के होटल कारोबारी रमाकांत शर्मा की बेटी रिद्धि शर्मा के साथ हुई है। जयपुर के होटल राजमहल पैलेस में इस शादी में दोनों परिवारों की और से महज 500 मेहमानों को ही न्यौता दिया गया था। इसके साथ ही VVIP मूवमेंट होने की वजह से पूरे समारोह को भी बेहद गोपनीय रखा गया था।

हरीश-रिद्धि की शादी में 200 से ज्यादा VIP मेहमान होटल राजमहल पैलेस पहुंचे।
हरीश-रिद्धि की शादी में 200 से ज्यादा VIP मेहमान होटल राजमहल पैलेस पहुंचे।

शादी में शामिल हुए VVIP मेहमान
जेपी नड्डा के छोटे बेटे हरीश और रिद्धि की शादी में RSS के सरसंघचालक मोहन भागवत, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, राजयपाल कलराज मिश्र, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, प्रभारी अरुण सिंह, सांसद दीया कुमारी, प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, समेत कई केंद्रीय मंत्री, सांसद, विधायक समेत सीनियर राजनेता वर-वधू को आशीर्वाद देने के लिए पहुंचे थे। शादी के दौरान VVIP मूवमेंट को देखते हुए जयपुर कमिश्नरेट पुलिस और प्रशासन की ओर से सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं।

BJP प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने दूल्हा-दुल्हन को मंच पर पहुंच दिया आशीर्वाद।
BJP प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने दूल्हा-दुल्हन को मंच पर पहुंच दिया आशीर्वाद।

इस खास शादी के दौरान मेहमानों के लिए खाने-पीने के विशेष इंतजाम किए गए है। जेपी नड्डा हिमाचल से हैं और उनके समधी राजस्थान से है। ऐसे में शादी में हिमाचल और राजस्थान दोनों राज्यों के व्यंजन तैयार कराए गए थे। इनमें राजस्थानी भोजन में गोंद पाक, मोहनथाल, मूंग - बादाम हलवा, मावे और छैने की मिठाईयों के साथ ही गर्मा गर्म राब और बाजरे के खिचड़े के साथ ही मक्का की रोटी और सरसों का साग का बंदोबस्त किया गया था वहीं हिमाचल की फैमस डिशेज भी बनाई गई थी। वहीं अब शादी के बाद हिमाचल और दिल्ली में भी भव्य समारोह प्लान किए गए हैं। इनमें दिल्ली में होने वाले आयोजन में पीएम समेत तमाम बड़े नेता शामिल हो सकते हैं।

होटल राजमहल पैलेस में विंटेज कार में सवार होकर निकली हरीश की बारात।
होटल राजमहल पैलेस में विंटेज कार में सवार होकर निकली हरीश की बारात।

इससे पहले जयपुर के होटल ललित में 24 जनवरी को मेहंदी की रस्म हुई थी। वहीं शाम को संगीत का कार्यक्रम आयोजित हुआ। जिसमें नड्ढा परिवार के साथ शर्मा परिवार के सदस्यों ने जमकर डांस किया। वहीं बुधवार सुबह नड्ढा परिवार ने कुलदेवी की पूजा के साथ शादी के खास दिन की शुरुवात की। जिसमें परिवार के चुनिंदा सदस्य मौजूद रहे।

जेपी नड्डा के बेटे हरीश की शादी जयपुर के कारोबारी रमाकांत शर्मा की बेटी रिद्धि से हो रही है।
जेपी नड्डा के बेटे हरीश की शादी जयपुर के कारोबारी रमाकांत शर्मा की बेटी रिद्धि से हो रही है।

नड्ढा की दोनों बहू राजस्थानी
जेपी नड्डा के दोनों बेटों की शादी का नाता राजस्थान से जुड़ा है। हरीश से पहले फरवरी 2020 में जेपी नड्डा के बड़े बेटे गिरीश नड्डा की शादी हनुमानगढ़ के रहने वाले कारोबारी अजय ज्याणी की बेटी प्राची से हो चुकी है। उस वक्त पुष्कर में गुलाब बाग पैलेस में हिमाचली और राजस्थानी रीति-रिवाज से शादी हुई थी। राजस्थान से विदाई के बाद हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले में पैतृक निवास में वधू को गृह-प्रवेश करवाया गया था।

खबरें और भी हैं...