• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • The Officer Said To The Young Man Who Came To Take The Lease The File Is In Malviya Nagar ... If Searched, It Was Found On The Table Itself

शिविर में हंगामा:पट्‌टा लेने पहुंचे युवक से अफसर बोले-फाइल मालवीय नगर में है...ढूंढी गई तो टेबल पर ही मिल गई

जयपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हेरिटेज निगम महापाैर मुनेश गुर्जर ने गुरुवार काे सिविल लाइन जाेन का निरीक्षण किया। - Dainik Bhaskar
हेरिटेज निगम महापाैर मुनेश गुर्जर ने गुरुवार काे सिविल लाइन जाेन का निरीक्षण किया।

हेरिटेज निगम महापाैर मुनेश गुर्जर ने गुरुवार काे सिविल लाइन जाेन का निरीक्षण किया। सिर्फ 82 पट्टे जारी करने पर नाराजगी जताते हुए अधिकारियाें काे फटकार लगाई। महापौर ने कहा कि वार्ड में शिविर लगाए तो संबंधित वार्ड पार्षद को सूचना दी जाए।

जोन उपायुक्त को 2012 की बकाया फाइलों के निस्तारण करने, हेल्प डेस्क शुरू करने व पट्टा कमेटी की नियमित बैठक नहीं होने पर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। महापौर ने कहा कि निगम हेरिटेज पट्टे जारी करने में राजस्थान में नंबर वन है, लेकिन सिविल लाइंस ऐसा जोन है, जहां बहुत ही कम पट्टे दिए गए हैं।

वहीं दूसरी ओर ग्रेटर निगम में पट्टा लेने के लिए बार-बार चक्कर कटवाने पर आम आदमी का गुस्सा फूट पड़ा। ग्रेटर निगम मुख्यालय में लग रहे शिविर में दाेपहर 2.50 बजे अंबेडकर नगर, करतारपुरा निवासी गाेपालराम पट्टा लेने के लिए आया ताे बाबुओं ने कहा कि फाइल मालवीय नगर जाेन भेज दी गई, जबकि पट्टे की फाइल टेबल पर ही पड़ी थी। यह देख गाेपालराम का गुस्सा फूट पड़ा और जाेर-जाेर चिल्लाने लगे। करीब 10 मिनट तक बहस हाेती रही। बीचबचाव कर मामले काे शांत करवाया गया। अभी तक ग्रेटर निगम में करीब 2500 आवदेन आए हैं और सिर्फ 320 पट्टे ही जारी किए गए हैं।

महापौर ने पार्षदों की पट्टे संबंधी समस्याओं के निस्तारण के लिए जोन उपायुक्त रामकिशाेर मेहता को दिशा-निर्देश दिए। इससे पूर्व उन्होंने वार्ड संख्या 36 व 37 में सड़कों के पेचवर्क तथा नालियों के टूटे पैरोकवरों को बदलने की जानकारी ली और सड़कों के पेचवर्क जल्द करने के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...