जयपुर क्रिकेट लीग स्थगित:कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बाद आयोजकों ने लिया फैसला, 4000 खिलाड़ी ले रहे थे हिस्सा

जयपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।

राजस्थान में बढ़ते कोरोना संक्रमण का असर अब खेल और खिलाड़ियों पर भी नजर आने लगा है। स्वाधीन फाउंडेशन की ओर से पिंकसिटी में चल रही जयपुर क्रिकेट लीग को बढ़ते संक्रमण के बाद स्थगित कर दिया गया है। लीग का उद्घाटन 2 जनवरी को पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और जलदाय मंत्री महेश जोशी ने किया था। क्रिकेट लीग में 250 वार्ड के 4000 से ज्यादा खिलाड़ी शामिल हुए थे।

दरअसल, राजधानी जयपुर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार निरंकुश हो गई है। इसके बाद संक्रमण दर बढ़कर 8% को पार कर गई है। वहीं हर दिन संक्रमित मरीजों का आंकड़ा अपने ही रिकॉर्ड तोड़ रहा है। इसके साथ ही लीग में खेल रहे कुछ खिलाड़ी और उनके परिजन भी संक्रमित मिलने लगे थे। ऐसे में आज कौन है शुरू होने के महज 5 दिन बाद ही लिख को स्थगित कर दिया है।
लीग में 350 मैच का होना था आयोजन
बता दें कि जयपुर क्रिकेट लीग में जयपुर के 250 वार्ड के 4 हजार से ज्यादा खिलाड़ी शामिल हुए थे। जिन्हें अलग-अलग टीम बनाकर 350 मैच का आयोजन किया जाना था। इसके लिए शहर के 10 अलग-अलग क्रिकेट ग्राउंड का चयन भी किया गया था। जिसमें विजेता टीम को एक लाख रुपए की नकद राशि और ट्रॉफी, उप विजेता टीम को 51 हजार की नकद राशि और ट्रॉफी, मैन ऑफ द सीरीज, बेस्ट फील्डर, बेस्ट बॉलर और बेस्ट बैट्समैन को भी अवार्ड दिया जाना प्रस्तावित था।