राजस्थान के 11 जिलों में बारिश का अलर्ट:पूरी फरवरी रहेगा सर्दी का असर, दो दिन बाद बरसात से ठंड बढ़ने की संभावना

जयपुर7 महीने पहले
बीते 24 घंटो में प्रदेश के प्रमुख जिलों में रात के तापमान में 1 से 2 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई है।फाइल फोटो

राजस्थान के मौसम में एक बार फिर बदलाव का दौर शुरू हो गया है। फरवरी शुरू होने के साथ धीरे-धीरे तापमान में बढ़ोतरी होने लगी थी, लेकिन पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के साथ ही राजस्थान में सर्दी का असर फिर से बढ़ने लगा है। इसकी वजह से प्रदेश के प्रमुख जिलों में रात के साथ दिन के तापमान में भी 2 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई है।

मौसम विभाग के अनुसार तापमान में बदलाव का यह दौर आगे भी जारी रहेगा। इसके साथ ही अगले 48 घंटों में उत्तरी राजस्थान में बादलों की आवाजाही के साथ एक बार फिर बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने दो दिन बाद 11 जिलों में बारिश की चेतावनी दी है।

इन शहरों में बारिश का अलर्ट
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार राजस्थान में उत्तर-पूर्वी इलाकों में हुई हल्की बारिश के बाद मौसम में हल्की ठंडक बढ़ गई। वहीं, 22 फरवरी से प्रदेश के श्रीगंगानगर, चूरू, सीकर, भरतपुर, अलवर, दौसा, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, कोटा, जयपुर और सवाई माधोपुर में बारिश की चेतावनी दी गई है। इससे प्रदेश में एक बार फिर तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट हो सकती है।

बीते 24 घंटो में प्रदेश के प्रमुख जिलों में रात के तापमान में 1 से 2 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई है। वहीं, करीब आधा दर्जन जिलों में रात का तापमान 8 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया। इसके साथ ही करीब डेढ़ दर्जन जिलों में रात का तापमान 10 डिग्री से नीचे पहुंच चुका है। सुबह-शाम ठंडी हवाओं ने फिर से लोगों को हल्की सर्दी का अहसास करवा दिया है।