पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नामांकन का पहला दिन:रिटर्निंग अधिकारी करते ही रहे इंतजार, केवल दो प्रत्याशियों ने तीन पर्चे भरे

जयपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जयपुर नगर निगम हेरिटेज एवं ग्रेटर के सभी 250 वार्डों के लिए निर्वाचन की लोकसूचना बुधवार को जारी तो कर दी गई, लेकिन कांग्रेस एवं भाजपा की ओर से प्रत्याशी तय नहीं किए जाने का असर साफ दिखाई दिया। पहले दिन सिर्फ दो ही प्रत्याशियों की ओर से 3 नाम निर्देशन पत्र हुए दाखिल हो सके। जोधपुर और कोटा नगर निगम से किसी भी उम्मीदवार ने कोई नामांकन दाखिल नहीं किया। रिटर्निंग अधिकारी प्रत्याशियों का इंतजार करते रहे। माना जा रहा है कि टिकटों
की घोषणा के साथी नामांकन दाखिल करवाने वालों की संख्या में इजाफा होगा। जयपुर हेरिटेज के सभी 100 एवं ग्रेटर के 150 वार्डों के लिए निर्वाचन अधिकारियों द्वारा लोक सूचना का प्रकाशन कर दिया गया है। सभी निर्वाचन अधिकारी कार्यालयों में सोमवार तक सुबह 10.30 बजे से दोपहर 3 बजे तक नाम निर्देशन पत्र लिए जाएंगे। रविवार को नामांकन नहीं होंगे।

ग्रेटर के वार्ड 43 और हेरिटेज के वार्ड 34 से एक-एक नामांकन, दोनों निगम में 370 नामांकन पत्र खरीदे गए

खाली नामांकन पत्र लेने वालों की भीड़ रही
पहले दिन खाली नामांकन पत्र खरीदने वालों की दिनभर नामांकन स्थलों पर आवाजाही रही। निगम हेरिटेज व ग्रेटर में 370 से नामांकन फार्म बिक गए।

नाम तय नहीं इसलिए पर्चे नहीं भरे, अब शनिवार और सोमवार को आने की उम्मीद
प्रत्याशियों और उनके समर्थकों का कहना है कि अभी अधिक मास चल रहा है। पार्टी ने नाम भी तय नहीं किए हैं। शनिवार को नवरात्रा स्थापना होगी उसके बाद ही नामांकन भरा जाएगा । ऐसे में शनिवार और सोमवार को नामांकन भरने के लिए एक साथ प्रत्याशी उमड़ेगे। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा ने बताया कि शनिवार व सोमवार को नामांकन भरे जाने की अधिक संख्या को देखते हुए नामांकन स्थलों पर अतिरिक्त स्टाफ लगाया जाएगा। ताकि सभी प्रत्याशी समय पर अपना नामांकन जमा करवा सकें।

खबरें और भी हैं...