• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • The Unemployed Will Meet The Chief Minister This Evening Regarding The 22 point Demands, Upen Said, The Demand Was Not Accepted; Then Will Travel UP Again

UP से अनशन खत्म कर राजस्थान लौटे बेरोजगार:आज शाम मुख्यमंत्री से करेंगे बातचीत, उपेन बोले- मांगे नहीं मानी; तो फिर करेंगे कूच

जयपुर8 महीने पहले
UP में मौजूद राजस्थान के बेरोजगार।

राजस्थान के बेरोजगारों ने उत्तर प्रदेश में जारी अनशन को खत्म कर दिया है। राजस्थान सरकार से मिले बातचीत के न्योता के बाद बेरोजगार शनिवार को फिर से राजस्थान लौट चुके हैं। वहीं पहले दौर की बातचीत के बाद बेरोजगारों की आधा दर्जन मांगों पर यह सहमति बनी है। जबकि अन्य मांगों को लेकर रविवार को सीएम अशोक गहलोत के साथ बातचीत होगी।

इससे पहले बेरोजगारों के प्रतिनिधि मंडल ने CMO में आला अधिकारियों से बातचीत कर अपनी लंबित मांगो को रखा था। राजस्थान एकीकृत बेरोजगार महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने कहा कि कांग्रेसी नेता धर्मेंद्र राठौर ने हमें बातचीत के लिए राजस्थान बुलाया है। उन्होंने वादा किया है कि मुख्यमंत्री आज बेरोजगारों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात कर जल्द से जल्द लंबित मांगों को पूरा करेंगे। ऐसे में उत्तर प्रदेश में पिछले 7 दिन से अनशन पर बैठे सैकड़ों बेरोजगार फिर से राजस्थान लौट रहे हैं। ताकि बातचीत कर जल्द से जल्द बेरोजगारों की लंबित मांगों को पूरा कर सकें। उपेन यादव ने कहा कि बेरोजगार वार्ता के लिए राजस्थान तो जा रहे हैं। लेकिन सरकार ने अगर इस बार भी हमारे साथ वादाखिलाफी की तो प्रदेश के फिर से उत्तर प्रदेश कूच कर कांग्रेस के खिलाफ विधानसभा चुनाव में प्रचार भी करेंगे।

बता दें कि राजस्थान के बेरोजगार पिछले 51 दिनों से अपनी 22 सूत्री मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं। राजधानी जयपुर के शहीद स्मारक पर धरने के साथ पिछले 7 दिनों से बेरोजगार उत्तर प्रदेश में आमरण अनशन पर बैठे हुए थे। जिसके बाद देशभर में बेरोजगारों का आंदोलन चर्चा का विषय बन गया था। वहीं लगातार बढ़ते विरोध के बाद अब सरकार ने भी बेरोजगारों को बातचीत के लिए बुलाया है। ऐसे में अब देखना होगा 22 मांगों में से बेरोजगारों की कितनी मांगों पर सहमति बन पाती है।

खबरें और भी हैं...