पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुविधा:फिलीपींस से एमबीबीएस करने वालों को देश में इंटर्नशिप नहीं करनी होगी

जयपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

विदेशों से एमबीबीएस करने वाले स्टूडेंटस को केन्द्र सरकार ने राहत दी है। केन्द्र सरकार ने एक आदेश जारी कर कहा है कि अब फिलीपींस से एमबीबीएस करने वाले स्टूडेंट को भारत में इंटर्नशिप नहीं करनी होगी। ऐसा इसलिए कि फिलीपींस में भी इंटर्नशिप करनी होती है और उसके बाद भारत में भी करने से समय बर्बाद होता था।

ऐसे में केन्द्र सरकार ने तय किया कि फिलीपींस से इंटर्नशिप करने वाले स्टूडेंट को भारत में इंटर्नशिप नहीं करनी होगी। हालांकि अन्य देशों से एमबीबीएस कर आने वालों को भारत में प्रेक्टिस करने से पहले एंट्रेस एग्जाम पास करना ही होगा। ट्राईएंगल एजुकेशन कंसल्टेंसी के प्रेसीडेंट दिलीप सिंह यादव ने बताया कि राजस्थान से हर साल करीब 200 बच्चे एमबीबीएस करने फिलीपींस जाते हैं।

मालूम हो कि फिलीपींस के अलावा चीन, नेपाल और बांग्लादेश जैसे देशों से एमबीबीएस करने वाले स्टूडेंट को भी यहां इंटर्नशिप नहीं करनी होती है। ऐसे में सरकार ने तय किया कि फिलीपींस देश से भी एमबीबीएस करने वाले स्टूडेंट को राहत दी जाए।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement