• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Threatened The Builder Of Jaipur On WhatsApp Call And Said Give One Crore, Later No Money, I Will Take Something Else, Two Days Ago The Police Had Also Brought Sampat

जयपुर लाया गया गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई:50 से ज्यादा स्पेशल कमांडो की टीम दिल्ली की तिहाड़ जेल से थाने लाई, बिल्डर से 1 करोड़ की फिरौती मांगने के मामले में गिरफ्तारी

जयपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
लॉरेंस बिश्नोई (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
लॉरेंस बिश्नोई (फाइल फोटो)

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को जयपुर पुलिस ने दिल्ली की तिहाड़ जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया है। उसे स्पेशल कमांडो के जवान शुक्रवार देर रात जयपुर लेकर पहुंचे। दरअसल. लॉरेंस के खास गुर्गों में शामिल संपत नेहरा को भी दो दिन पहले जयपुर पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर दिल्ली की मंडोली जेल से लेकर आई थी। दोनों पर जयपुर में बिल्डर से वॉट्सऐप कॉल कर एक करोड़ रुपए की फिरौती मांगने का आरोप है। पुलिस फिरौती के मामले में दोनों से पूछताछ करेगी। संपत को भी पुलिस ने रिमांड पर ले रखा है।

लॉरेंस को लाने के लिए स्पेशल कमांडो व क्यूआरटी (क्विक रेस्पॉन्स टीम) दिल्ली गई थी। 50 से अधिक जवानों की मौजूदगी में जयपुर लाया गया। लॉरेंस को जयपुर में गांधीनगर थाने के स्पेशल सेल में रखा गया है। गांधीनगर थाने में लॉरेंस की मौजूदगी को देखते हुए आसपास सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है। जेएलएन रोड से गांधीनगर की ओर आने वाले रास्ते को बंद कर दिया गया है। सड़क के दोनों ओर पुलिस का भारी जाप्ता लगाया गया है। थाने के बाहर भी काफी संख्या में पुलिस जाप्ता लगाया है।

ये है मामला

जयपुर के बड़े बिल्डर निश्चल भंडारी को 7 सितम्बर को एक अनजान मोबाइल नंबर से वॉट्सऐप पर कॉल आया था। उसने बोला कि मैं तिहाड़ जेल से लॉरेंस बिश्नोई बोल रहा हूं। मुझे एक करोड़ रुपए चाहिए। तुम्हें दो दिन का समय दे रहा हूं। जल्दी ही रुपयों की व्यवस्था कर लो। उसे बोला कि पुलिस के पास जाने की गलती मत करना। नहीं तो मैं रुपए नहीं, कुछ और ही लूंगा। मेरे शूटर हर जगह घूमते रहते हैं। बिल्डर काफी घबरा गया था। दो दिन बाद 9 सितम्बर को दोबारा से वॉटसऐप कॉल आया था। डर के कारण उसने कॉल रिसीव नहीं किया। तब उसके नंबर पर दो मैसेज आए। पहले मैसेज में डॉट (.) आया था। दूसरे मैसेज में प्रश्न चिन्ह (?) भेजा गया। दोनों मैसेज भेजने के बाद उसके पास दो बार कॉल आया था। उसने दोनों कॉल रिसीव नहीं किए। बार-बार कॉल आने पर वह घबरा गया था। तब उसने 10 सितम्बर को जवाहर नगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था।

जवाहर नगर पुलिस ने मामले की जांच की शुरू की तो पता लगा कि दिल्ली की मंडोली जेल से कॉल किया गया था। मोबाइल की लोकेशन जेल की आ रही थी। जांच में सामने आया कि लॉरेंस बिश्नोई का खास गुर्गा संपत नेहरा जेल में बंद है। तब पुलिस को अंदेशा हो गया कि लॉरेंस के लिए संपत नेहरा ने ही कॉल कर फिरौती मांगी है। जयपुर पुलिस ने मंडोली जेल से संपत को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर लिया। संपत से पूछताछ के बाद पुलिस लॉरेंस को भी प्रोडक्शन वारंट पर जेल से गिरफ्तार करके जयपुर लाई है। पुलिस बिल्ड़र से फिरौती के मामले में दोनों को आमने-सामने बैठा कर पूछताछ करेगी।

जानें कौन है लॉरेंस बिश्नोई

लॉरेंस पंजाब के फाजिल्का का रहने वाला है। लॉरेंस के पिता लविंद्र सिंह पंजाब पुलिस में कॉन्स्टेबल थे। लॉरेंस छात्र संगठन सोपू भी चलाता है। छात्र संगठन के जरिए ही युवाओं को अपने साथ जोड़ा। यूनिवर्सिटी में चुनाव हारने का बदला लेने के लिए पहली बार फायरिंग की थी। अब लॉरेंस पर 50 से ज्यादा हत्या, लूट के मामले दर्ज हैं। जेल में बैठकर गैंग ऑपरेट करता है। काले हिरण शिकार मामले में सलमान की हत्या करने की धमकी दी थी। खास गुर्गे संपत नेहरा को हत्या करने मुंबई में भी भेजा था।

तिहाड़ से लॉरेंस बोल रहा हूं, 1 करोड़ चाहिए:जयपुर के बिल्डर को कॉल कर गैंगस्टर ने मांगी रंगदारी; बोला- 2 दिन का समय, फिर पैसे नहीं लूंगा, मेरे शूटर घूमते रहते हैं

खबरें और भी हैं...