पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धोखाधड़ी का मामला:सस्ते डॉलर बेचने का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह के 3 बदमाश गिरफ्तार, 1.90 लाख बरामद

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गिरोह ने गलता गेट-शास्त्री नगर और सांगानेर में पांच जनों से करीब 20 लाख रुपए ठगे

शहर के अलग-अलग थाना इलाके में सस्ते डॉलर बेचने का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह का खुलासा करते गलता गेट थाना पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी पश्चिम बंगाल के 24 परगना निवासी मोहम्मद उबेदुल खान, दिल्ली के नरेला निवासी मोहम्मद अनिक शेख व बिहार के कटिहार निवासी जाकिर हुसैन के कब्जे से लूटे गए 1.90 लाख रुपए बरामद कर लिए। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों को शिनाख्त परेड के लिए जेल भिजवा दिया।

गिरोह ने गलता गेट-शास्त्री नगर और सांगानेर में पांच जनों से करीब ~20 लाख ठगे
गिरोह ने शहर के गलता गेट, शास्त्री नगर व सांगानेर में पांच लोगों से करीब 20 लाख रुपए की ठगी करने की वारदातें कबूली है अन्य वारदातों की तस्दीक की जा रही है। एडिशनल डीसीपी सुमित गुप्ता ने बताया कि इस संबंध में सूरजपोल निवासी मोहम्मद अकरम ने 27 मार्च को रिपोर्ट दर्ज करवाई कि ईदगाह के पास एक युवक ने उन्हें सस्ते डॉलर बेचने का झांसा देकर 1.90 लाख रुपए लेकर भाग गए।

सूचना के बाद गलता गेट थानाधिकारी सतीश चंद के नेतृत्व में गठित टीम ने सीसीटीवी कैमरों के फुटेज के आधार पर घेराबंदी करके तीनों आरोपियों को दबोच लिया। आरोपियाों से पूछताछ में सामने आया कि इस गैंग ने गलता गेट, शास्त्री नगर व सांगानेर में पिछले चार माह में पांच लोगों को सस्ते डॉलर बेचने का झांसा देकर करीब 20 लाख रुपए ठगी कर चुके। आरोपियों ने बताया कि दो या तीन वारदात करने के बाद वह कुछ समय के लिए वापस दिल्ली चले जाते है, जहां से पैसे खर्च होने के बाद वापस भट्टा बस्ती इलाके में किराये के मकान लेकर रहते है। शहर के अलग-अलग थाना इलाके में घूमकर सस्ते डॉलर बेचने का झांसा देकर लोगों को फंसाते है।

क्रेडिट कार्ड बंद करने का झांसा दे 70 हजार ठगे
जयपुर |
आमेर थाना इलाके में साइबर ठगों ने महिला को फोन करके क्रेडिट कार्ड बंद करने का झांसा दिया और 2 खातों से 70 हजार रुपए की ठगी कर ली। इस संबंध में हेमलता ने रिपोर्ट दर्ज कराई है, जिसमें बताया कि उसका और मां का खाता एसबीआई बैंक में है। एक महिला का कॉल आया था, जिसने खुद को बैंक कर्मचारी बताया और जानकारी मांगकर खाते से 70 हजार रुपए ठग लिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें