जयपुर में तीन ज्वैलर गिरफ्तार:बुलेट पर अकेले घूमकर सूने मकानों में गहने चुराने वाली शबाना किन्नर से खरीदते थे चोरी का माल

जयपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर शहर में अकेले ही तीन दर्जन से ज्यादा फ्लैट व मकानों में चोरी करने वाला शबाना किन्नर अभी चित्रकूट थाना पुलिस की गिरफ्त में है। - Dainik Bhaskar
जयपुर शहर में अकेले ही तीन दर्जन से ज्यादा फ्लैट व मकानों में चोरी करने वाला शबाना किन्नर अभी चित्रकूट थाना पुलिस की गिरफ्त में है।

सूने मकानों में खिड़की की ग्रिल हटाकर सोने चांदी के आभूषण चुराने के मामले में गिरफ्तार शबाना किन्नर की गैंग में शामिल तीन लोगों को चित्रकूट थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोप है कि ज्वैलरी का काम करने वाले इन तीनों लोगों को शबाना चोरी के आभूषण बेचती थी। मामले में चित्रकूट थाना पुलिस ने हसनपुरा की रहने वाली शबाना किन्नर को चार दिन पहले गिरफ्तार कर रिमांड पर लिया। पुलिस पूछताछ में उसने चोरी के जेवर खरीदने वाले ज्वैलर्स के नामों का खुलासा किया। तब यह कार्रवाई की गई।

शातिर चोर शबाना किन्नर से चोरी की ज्वैलरी खरीदने के मामले में गिरफ्तार तीन ज्वैलर
शातिर चोर शबाना किन्नर से चोरी की ज्वैलरी खरीदने के मामले में गिरफ्तार तीन ज्वैलर

डीसीपी (पश्चिम) ऋचा तोमर ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी खेमराज सैनी निवासी जयसिंहपुरा खोर है। उसकी हसनपुरा में ज्वैलरी की दुकान है। दूसरा कानोता निवासी आरोपी दीपक सोनी है। उसकी जौहरी बाजार में मनीराम जी की कोठी में ढलाई की दुकान है। वहीं तीसरा आरोपी दिनेश जैन है, जिसकी केजीबी का रास्ता, जौहरी बाजार में दुकान है। आपको बता दें कि हसनपुरा निवासी शबाना किन्नर अकेले ही बुलट बाइक पर शहर की पॉश कॉलोनियों में घूमता है।

शबाना किन्नर बुलट बाइक पर रैकी कर घूमते हुए सीसीटीवी में नजर आया था
शबाना किन्नर बुलट बाइक पर रैकी कर घूमते हुए सीसीटीवी में नजर आया था

फिर सूने फ्लैटों में खिड़की की ग्रिल हटाकर अंदर घुसता है। कीमती सोने व चांदी के जेवर और नकदी चुराता है। सामान को वापस व्यवस्थित कर देता है, ताकि मकान मालिक को चोरी का अहसास नहीं हो। वह 3 साल में करीब 3 दर्जन नकबजनी की वारदात कर चुका है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पहचान कर सबइंस्पेक्टर वासुदेव और डीएसटी में शामिल कांस्टेबल मोहम्मद इस्लाम व अन्य पुलिसकर्मियों की टीम ने शबाना को पकड़ लिया। उसकी बुलट बाइक जब्त कर ली।