जयपुर के बेनाड रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़:बेंच-कुर्सियों और मटकों को तोड़कर ट्रैक पर फेंका, पुलिस जाब्ते को देखकर भागे

जयपुर3 महीने पहले
बेनाड रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने तोड़फोड़ की।

जयपुर में केन्द्र सरकार की अग्निपथ स्कीम का विरोध प्रदर्शन शनिवार को भी देखने को मिला। बेनाड रेलवे स्टेशन पर कुछ युवाओं ने तोड़फोड़ कर दी। रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ की सूचना पर मौके पर पुलिस बल पहुंचा। पुलिस जाब्ते को देखकर तोड़फोड़ करने वाले लोग भाग निकले।

पुलिस ने बताया कि हरमाड़ा इलाके में बेनाड रेलवे स्टेशन पर शनिवार दोपहर तोड़फोड़ की गई। केंद्र सरकार की अग्निपथ स्कीम के विरोध को लेकर रेलवे स्टेशन पर दो दर्जन युवाओं ने प्रदर्शन किया। कुछ देर बाद बेनाड रेलवे स्टेशन पर लगी बेंच, कुर्सियां और मटकों को तोड़कर रेलवे ट्रेक पर पटक दिया। तोड़फोड़ करने से स्टेशन पर मौजूद लोगों में हंगामे के साथ दहशत फैल गई। सूचना पर आसपास के थाना पुलिस का जाब्ता मौके पर पहुंचा। पुलिस जाब्ते को आते देखकर तोड़फोड़ करने वाले युवक वहां से भाग निकले। पुलिस ने शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियात के तौर पर मौके पर अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात किया है। इससे पहले भी करधनी इलाके में लोगों ने कालवाड रोड पर विरोध प्रदर्शन किया था। पुलिस ने इस मामले में 1 दर्जन से अधिक लोगों को पकड़ा था।

गौरतलब है कि शनिवार को विरोध प्रदर्शन के चलते जयपुर कमिश्नरेट के पुलिस अधिकारियों ने एक विशेष बैठक लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए थे। अधिकारियों ने करीब 30 टोल नाके चिन्हित कर वहां पर करीब 1200 पुलिस अधिकारी और कर्मचारी तैनात किए हैं। पुलिस तोड़फोड़ करने वाले लोगों की तलाश में जुटी हुई है।